Tuesday 6 February 2018

कविता. १९४८. हर नजारे को अलग।

                                                      हर नजारे को अलग।
हर नजारे को अलग दिशाओं कि पहचान इरादे देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग किनारों कि राहे देती है जो जीवन मे हर मौके को एहसास कि धाराएं दे जाती है जो जीवन मे हर मौके को तलाश अलग दिलाती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग सुबह कि पहचान दिलाती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि आस देती जाती है जो जीवन मे हर पल को एहसास दिखाती है।
हर नजारे को अलग अंदाजों कि रोशनी इशारे देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि आस देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि आवाज दे जाती है जो जीवन मे हर मोड को आस अलग दिलाती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं का खयाल दिलाती है जो जीवन मे हर मौके को अलग खयालों कि कोशिश देती जाती है जो जीवन मे हर मोड को अंदाज दिखाती है।
हर नजारे को अलग खयालों कि कोशिश दास्तान देती है जो जीवन मे हर पल को अलग आशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दास्तानों कि लहर दे जाती है जो जीवन मे हर पल को अंदाज अलग दिलाती है जो जीवन मे हर पल को अलग राहों कि तलाश दिलाती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अल्फाजों कि आवाज देती जाती है जो जीवन मे हर मौके को कदम दिखाती है।
हर नजारे को अलग दिशाओं कि प्यास एहसास देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग राहों कि लहर देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग खयालों कि कोशिश कि परख दे जाती है जो जीवन मे हर पल को आशा अलग दिलाती है जो जीवन मे हर मोड को अलग किनारों कि पहचान दिलाती है जो जीवन मे हर मौके को अलग खयालों कि आस देती जाती है जो जीवन मे हर राह को उजाले दिखाती है।
हर नजारे को अलग अंदाजों कि रोशनी आवाज देती है जो जीवन मे हर अदा को अलग खयालों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि आस दे जाती है जो जीवन मे हर पल को अंदाज अलग दिलाती है जो जीवन मे हर मौके को अलग कदमों कि आहट दिलाती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि तलाश देती जाती है जो जीवन मे हर आस को उम्मीद दिखाती है।
हर नजारे को अलग आवाजों कि तलाश उजाले देती है जो जीवन मे हर पल को अलग आशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि रोशनी दे जाती है जो जीवन मे हर पल को आवाज अलग दिलाती है जो जीवन मे हर राह को अलग दिशाओं कि आस दिलाती है जो जीवन मे हर मौके को अलग खयालों को अंदाज देती जाती है जो जीवन मे हर मोड को एहसास दिखाती है।
हर नजारे को अलग खयालों कि आशा उम्मीद देती है जो जीवन मे हर आवाज को अलग उजालों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग खयालों कि आशा दे जाती है जो जीवन मे हर पल को उजाले अलग दिलाती है जो जीवन मे हर पल को अलग अंदाजों कि रोशनी दिलाती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि पुकार देती जाती है जो जीवन मे हर कदम को आस दिखाती है।
हर नजारे को अलग दिशाओं कि आस उजाले देती है जो जीवन मे हर राह को अलग दिशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि सुबह दे जाती है जो जीवन मे हर पल को खयाल अलग दिलाती है जो जीवन मे हर मोड को अलग किनारों कि पहचान दिलाती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि परख देती जाती है जो जीवन मे हर मोड को राह दिखाती है।
हर नजारे को अलग दास्तानों कि लहर पुकार देती है जो जीवन मे हर पल को अलग खयालों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग उजालों कि पहचान दे जाती है जो जीवन मे हर पल को उम्मीद अलग दिलाती है जो जीवन मे हर मौके को अलग कदमों कि सुबह दिलाती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि पुकार देती जाती है जो जीवन मे हर पल को आवाज दिखाती है।
हर नजारे को अलग खयालों कि कोशिश आवाज देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आवाजों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग उम्मीदों कि कोशिश दे जाती है जो जीवन मे हर पल को आस अलग दिलाती है जो जीवन मे हर मौके को अलग खयालों कि तलाश दिलाती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर मौके को आस दिखाती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१४५. आवाज कोई सपनों संग।

                           आवाज कोई सपनों संग। आवाज कोई सपनों संग खयाल सुनाती है कदमों को उजालों की पहचान पुकार दिलाती है उम्मीदों को किनारो...