Sunday 21 January 2018

कविता. १९१५. कदमों कि सुबह हर बार।

                                                         कदमों कि सुबह हर बार।
कदमों कि सुबह हर बार उजाला देती है जो जीवन मे हर रंग को अलग नजारों का इशारा देती है जो जीवन मे हर एहसास को अलग अंदाजों का इशारा देती है जो जीवन मे राहों को अलग आवाजों कि पहचान का किनारा देती है जो जीवन मे हर मौके को लहर का इरादा देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर एहसास को उम्मीद देती है।
कदमों कि सुबह हर बार उम्मीद देती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग अदाओं कि राह देती है जो जीवन मे हर राह को अलग इशारों का सहारा देती है जो जीवन मे उजालों को अलग आशाओं कि पुकार को सहारा देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग मतलब देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग राहों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर अंदाजों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर एहसास को किनारा देती है।
कदमों कि सुबह हर बार खयाल देती है जो जीवन मे हर पल को अलग उजालों का सहारा देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं का इरादा देती है जो जीवन मे उम्मीद को अलग आवाजों कि परख देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाज देती है जो जीवन मे हर किनारे को अलग अंदाजों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर राहों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर एहसास को आवाज देती है।
कदमों कि सुबह हर बार सोच देती है जो जीवन मे हर आवाज को अलग उम्मीदों का इरादा देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग अंदाजों का सहारा देती है जो जीवन मे आशाओं को अलग कोशिश कि लहर देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग राह देती है जो जीवन मे हर पल को अलग दिशाओं कि आस देती है जो जीवन मे हर आवाजों कि परख देती है जो जीवन मे हर एहसास को अंदाज देती है।
कदमों कि सुबह हर बार राह देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग पहचान का इशारा देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग दास्तानों का किनारा देती है जो जीवन मे राहों को अलग आवाज कि आस देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाज देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग अंदाजों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर उम्मीदों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर एहसास को उम्मीद देती है।
कदमों कि सुबह हर बार किनारा देती है जो जीवन मे हर एहसास को अलग आशाओं का सहारा देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग राहों का सहारा देती है जो जीवन मे एहसासों का अलग किनारों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आवाज देती है जो जीवन मे अलग खयालों कि परख देती है जो जीवन मे हर आशाओं कि आवाज देती है जो जीवन मे हर एहसास को तराने देती है।
कदमों कि सुबह हर बार खयाल देती है जो जीवन मे हर लहर को अलग कोशिश का इशारा देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं का खयाल देती है जो जीवन मे किनारों का इशारा देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग राह देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग अंदाज देती है जो जीवन मे हर अंदाजों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर राहों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर एहसास को उजाले देती है।
कदमों कि सुबह हर बार आशा देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों का किनारा देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग अंदाजों का इरादा देती है जो जीवन मे आशाओं का एहसास देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग उजाले देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग तलाश देती है जो जीवन मे हर एहसास कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर मौके कि सुबह देती है जो जीवन मे हर एहसास को उम्मीद देती है।
कदमों कि सुबह हर बार सोच देती है जो जीवन मे हर एहसास को अलग राहों का इशारा देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आवाजों का इशारा देती है जो जीवन मे अंदाजों का सहारा देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग खयाल देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग अंदाज देती है जो जीवन मे हर मोड कि पुकार देती है जो जीवन मे हर एहसास कि पहचान देती है जो जीवन मे हर एहसास को तलाश देती है।
कदमों कि सुबह हर बार खयाल देती है जो जीवन मे हर उम्मीद को अलग अदाओं का किनारा देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं का इशारा देती है जो जीवन मे कदमों का अलग खयाल देती है जो जीवन मे हर मोड कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अल्फाज देती है जो जीवन मे हर राह कि सोच देती है जो जीवन मे हर मोड कि पुकार देती है जो जीवन मे हर एहसास को उजाला देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५४. इरादों को आशाओं की।

                            इरादों को आशाओं की। इरादों को आशाओं की मुस्कान कोशिश दिलाती है खयालों को अंदाजों की आस किनारा देकर जाती है जज्बा...