Tuesday 23 January 2018

कविता. १९२०. हर कदम को कोई कोशिश।

                                                                 हर कदम को कोई कोशिश।
हर कदम को कोई कोशिश सुहानी लगती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर इशारे को अलग रंगों कि मुस्कान देती है किसी एहसास को खास बताती है जो जीवन मे हर आवाज को अलग किनारों कि लहर देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग बदलाव कि निशानी देती है जो जीवन मे हर एहसास को अलग अंदाजों कि रोशनी अक्सर एहसास मे देती है।
हर कदम को कोई कोशिश मासूम लगती है जो जीवन मे हर मोड को अलग एहसास कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग बचपन कि यादे दिलाती है जो जीवन मे हर बार गिरने पर मुस्कान का एहसास दिलाती है गिरने का डर जो लोगों का तोहफा उस से दूर लेकर जाती है जो जीवन मे हर मोड को एक बचपन कि कोशिश बताती है बचपन को चाहे तो जीवन भर रखने कि उमंग देती है।
हर कदम को कोई कोशिश आवाज लगती है जो जीवन मे हर पल को अलग तरानों कि लहर देती है जो जीवन मे हर एहसास को अलग पुराने एहसास कि आस देती है जो जीवन मे हर सपने को जज्बात देती है जो जीवन मे हर मोड को उजाले कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर पल को अलग सपनों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर सपने को अलग अंदाजों कि लहर देकर ऊंची उडान देती है।
हर कदम को कोई कोशिश मुस्कान लगती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग मकसद कि दुआ देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि लहर देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग खयालों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर राह को अलग सुबह कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग उम्मीदों कि पुकार देती है जो जीवन मे किसी अलग राहों कि तलाश देती है।
हर कदम को कोई कोशिश अंदाज लगती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि शुरुआत देती है जो जीवन मे हर अदा को अलग आशाओं कि लहर देती है जो जीवन मे हर मोड को नयी मुस्कान देती है आंखों कि नमी को मुस्कान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आवाजों कि परख देती है जो जीवन मे किसी अलग कहानी को अलग अंदाजों कि लहर देती है।
हर कदम को कोई कोशिश एहसास लगती है जो जीवन मे हर राह को अलग दिशाओं कि आस देती है जो जीवन मे हर एहसास को अलग सुबह कि बहार देती है जो डर से लडने कि कोशिश दिशाओं को हर बार देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग बदलाव कि सोच देती है जो जीवन मे नये सपनों कि शुरुआत देती है जो जीवन मे किसी हार पर हंसने कि उम्मीद देकर उजाला देती है।
हर कदम को कोई कोशिश आवाज लगती है जो जीवन मे हर पल को अलग आस देती है कोई खोई हुई आवाज देती है जो जीवन मे हर पल बनना चाहते है वह बनने का एहसास देती है जो जीवन मे हर एहसास को अलग अंदाजों कि लहर देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग राहों कि तलाश देती है जो जीवन मे किसी कहानी को अलग लकिरों कि पहचान देकर उम्मीद देती है।
हर कदम को कोई कोशिश रोशनी लगती है जो जीवन मे हर मोड को अलग सुबह कि तलाश देती है जो जीवन मे हर अंदाज को नयी सुबह का सूरज देती है जो जीवन मे हर पल को अलग दिशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर सुबह को अलग अंदाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे किसी कदम को एहसास देती है जो जीवन मे किसी आस को अलग इरादों कि रोशनी देकर आवाज देती है।
हर कदम को कोई कोशिश एहसास लगती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग अंदाज कि लहर देती है जो जीवन मे हर किनारे को नयी उम्मीद का इशारा देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग राहों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर पल को अलग सुबह को अलग अंदाजों कि दास्तान देती है जो जीवन मे किसी अलग शुरुआत का सहारा देती है जो जीवन मे किसी नयी उंचाई छुने कि तलाश देती है।
हर कदम को कोई कोशिश आवाज लगती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि सुबह देती है जो जीवन मे हर राह को नयी सुबह का इशारा देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आवाजों कि परख देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं को राह देती है अनजान दिशा को मुस्कान देती है जो जीवन मे किसी अलग अंदाज का इशारा देती है जो जीवन मे किसी कहानी कि शुरुआत देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१२५. किनारों को अंदाजों की।

                              किनारों को अंदाजों की। किनारों को अंदाजों की समझ एहसास दिलाती है दास्तानों के संग आशाओं की मुस्कान अरमान जगाती...