Monday 22 January 2018

कविता. १९१८. हर कोशिश को कदमों कि।

                                                         हर कोशिश को कदमों कि।
हर कोशिश को कदमों कि आवाज उजाले देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि शुरुआत देती है जो जीवन मे हर एहसास को अलग अंदाजों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग खयालों कि परख देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग इरादों कि सुबह देती है जो जीवन मे हर एहसास को एतबार देती है।
हर कोशिश को कदमों कि एहसास उम्मीद देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आवाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आवाजों कि परख देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग अंदाजों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि समझ देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग अंदाजों कि अदा देती है जो जीवन मे हर मौके को खयाल देती है।
हर कोशिश को कदमों कि पुकार राह देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि समझ देती है जो जीवन मे हर राह को अलग अदाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग राहों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि आस देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आवाजों कि परख देती है जो जीवन मे हर मकसद को एहसास देती है।
हर कोशिश को कदमों कि सुबह आस देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग राहों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग राहों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं कि सुबह देती है जो जीवन मे हर मोड को किनारों कि राह देती है।
हर कोशिश को कदमों कि आवाज अंदाज देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग इरादों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि शुरुआत देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग अंदाजों कि सुबह देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अदाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग दिशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर राह को आवाजों कि परख देती है।
हर कोशिश को कदमों कि राह एहसास देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग खयालों कि परख देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि लहर देती है जो जीवन मे हर पल को अलग दुनिया कि सुबह देती है जो जीवन मे हर पल को खयालों कि तलाश देती है।
हर कोशिश को कदमों कि सुबह आवाज देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अदाओं कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारों कि आस देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग राहों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग राहों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग अंदाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड को एहसास कि दास्तान देती है।
हर कोशिश को कदमों कि पुकार पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग तरानों कि लहर देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग अंदाजों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर किनारे को अलग आशाओं कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर मोड को आवाज कि आस देती है।
हर कोशिश को कदमों कि समझ सुबह देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग उजालों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आवाजों कि परख देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग राहों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर किस्से को एहसास कि आस देती है।
हर कोशिश को कदमों कि आवाज अंदाज देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि सुबह देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग खयालों कि परख देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग अंदाजों कि लहर देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग राहों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर पल को अलग आवाजों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर किनारे को सुबह कि पहचान देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१४६. सपनों को एहसासों की।

                               सपनों को एहसासों की। सपनों को एहसासों की कहानी कोशिश दिलाती है लहरों को इशारों की समझ सरगम सुनाती है उम्मीदों...