Sunday 21 January 2018

कविता. १९१६. हर कोशिश को अलग।

                                                               हर कोशिश को अलग।
हर कोशिश को अलग दिशाओं कि तलाश इरादे देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग सहारे देती है जो जीवन मे हर कदम को उजाले देती है जो जीवन मे राह को अलग किनारों कि अदा देती है जो जीवन मे हर राह को अलग इशारे देती है जो जीवन मे हर एहसास को अलग किनारों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग दास्तानों कि लहर देती है जो जीवन मे हर पल को अलग किनारे देती है।
हर कोशिश को अलग अंदाजों कि आवाज इशारे देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आवाज देती है जो जीवन मे हर पल को सहारे देती है जो जीवन मे अंदाज को अलग आशाओं कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर उम्मीद को उजाले देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग राहों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग एहसास देती है।
हर कोशिश को अलग आशाओं कि समझ राहे देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयाल देती है जो जीवन मे हर किनारे को सुबह देती है जो जीवन मे एहसास को अलग अंदाजों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर आस को राहे देती है जो जीवन मे हर राह को अलग खयालों कि परख देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आवाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर राह को अलग आवाज देती है।
हर कोशिश को अलग राहों कि तलाश इरादे देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग अंदाज देती है जो जीवन मे हर कदम को आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे अदाओं को अलग सुबह कि आवाज देती है जो जीवन मे हर खयाल को उजाले देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग अंदाजों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं कि समझ देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाज देती है।
हर कोशिश को अलग अदाओं के किनारे देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग राह देती है जो जीवन मे हर एहसास को उम्मीदों कि आवाज देती है जो जीवन मे राहों को अलग किनारों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर कदम को आवाज देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि परख देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग कदमों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग एहसास देती है।
हर कोशिश को अलग दिशाओं कि आस देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग सुबह देती है जो जीवन मे हर मौके को उजालों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे किनारों को अलग अंदाजों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग खयाल देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग राहों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग एहसासों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग पहचान देती है।
हर कोशिश को अलग अंदाजों का इरादा देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आवाज देती है जो जीवन मे हर किनारे को इशारों कि आवाज देती है जो जीवन मे अंदाजों को अलग राह देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दास्तानों कि लहर देती है जो जीवन मे हर एहसास को अलग आशाओं कि समझ देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग खयाल देती है।
हर कोशिश को अलग किनारों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग एहसास देती है जो जीवन मे हर मौके को राहों कि पुकार देती है जो जीवन मे आवाजों को अलग इरादा देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर राह को अलग अंदाजों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग एहसासों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग कोशिश देती है।
हर कोशिश को अलग आवाजों कि परख देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग कदमों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर मौके को आशाओं कि समझ देती है जो जीवन मे उजालों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर एहसास को अलग तरानों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अदाओं कि आस देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आवाज देती है।
हर कोशिश को अलग अंदाजों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग राहों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को उम्मीदों कि आस देती है जो जीवन मे एहसासों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग इशारों कि सुबह देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग खयाल देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१४७. अरमानों को दिशाओं की कहानी।

                       अरमानों को दिशाओं की कहानी। अरमानों को दिशाओं की कहानी सरगम सुनाती है इशारों को लम्हों की पहचान बदलाव दिलाती है लहरों...