Monday 22 January 2018

कविता. १९१७. हर नजारे को अलग।

                                                              हर नजारे को अलग।
हर नजारे को अलग मौसमों के बदलाव कि कहानी देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग अंदाजों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर राह को अलग आशाओं कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर उजाले कि तलाश देती है जो जीवन मे हर राह को अलग एहसासों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मोड को राह देती है जो जीवन मे हर एहसास को उम्मीदों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर मौसम को एहसास देती है।
हर नजारे को अलग अंदाजों के आशाओं कि समझ देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि समझ देती है जो जीवन मे हर एहसास को अलग अंदाजों कि सुबह देती है जो जीवन मे हर उम्मीद कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग उजालों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर मोड को खयाल देती है जो जीवन मे हर सुबह को उजालों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौसम को खयाल देती है।
हर नजारे को अलग किनारों के सहारों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर तराने को अलग अल्फाजों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आवाजों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर उजाले कि परख देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग राहों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर मोड को सुबह देती है जो जीवन मे हर आवाज को उम्मीदों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौसम को बदलाव देती है।
हर नजारे को अलग रंगों कि कहानी बदलाव कि सोच देती है जो जीवन मे हर आवाज को अलग राहों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर इरादों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर मोड को पुकार देती है जो जीवन मे हर उम्मीद को दिशाओं कि आस देती है जो जीवन मे हर मौके को आवाज देती है।
हर नजारे को अलग दास्तानों कि कहानी इशारे कि पहचान देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग खयालों कि परख देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग अदाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर इशारों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर एहसास को अलग आशाओं कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर मोड को आवाज देती है जो जीवन मे हर उजाले को रोशनी कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को खयाल देती है।
हर नजारे को अलग अंदाजों कि शुरुआत कोशिश देती है जो जीवन मे हर आस को अलग दिशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग किनारों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर मौके कि आस देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग अंदाजों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मोड को सुबह देती है जो जीवन मे हर इशारे को आवाज कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अंदाज देती है।
हर नजारे को अलग राहों कि कोशिश उम्मीद कि पुकार देती है जो जीवन मे हर सुबह को अलग अंदाजों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग मौकों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मोड कि पुकार देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि समझ देती है जो जीवन मे हर मोड को उजाले देती है जो जीवन मे हर एहसास को खयाल कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर मौके को तलाश देती है।
हर नजारे को अलग आशाओं कि रोशनी इरादों कि ताकत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग राहों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर लम्हे कि आस देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग उजालों कि राह देती है जो जीवन मे हर मोड को सुबह देती है जो जीवन मे हर आशा को एहसासों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को आवाज देती है।
हर नजारे को अलग अंदाजों कि तलाश उम्मीदों कि डोर देती है जो जीवन मे हर एहसास को अलग अदाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं कि समझ देती है जो जीवन मे हर एहसास कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि आस देती है जो जीवन मे हर मोड को अंदाज देती है जो जीवन मे हर राह को अंदाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को खयाल देती है।
हर नजारे को अलग दिशाओं कि आस इरादों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग किनारों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग एहसासों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर मौके कि सुबह को शुरुआत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग राह कि सुनहरी पुकार देती है जो जीवन मे हर लम्हे को खयालों से जोडकर सिंगार देती है जो जीवन मे हर मौके को किनारों कि आस देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५२. अरमानों को दिशाओं की।

                            अरमानों को दिशाओं की। अरमानों को दिशाओं की लहर सपना दिलाती है उजालों को बदलावों की उमंग तलाश सुनाती है अल्फाजों ...