Tuesday 23 January 2018

कविता. १९१९. हर सुबह को अलग अंदाजों कि।

                                                         हर सुबह को अलग अंदाजों कि।
हर सुबह को अलग अंदाजों कि पहचान जरुरी होती है जो जीवन मे हर उजाले को शुरुआत कि कहानी देती है जो जीवन मे हर एहसास को अलग आशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग रोशनी देती है जो जीवन मे हर पुकार दिखाती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग दिशाओं कि आस देती है जो जीवन मे हर एहसास को अलग रंगों कि दास्तान इरादे देती है।
हर सुबह को अलग खयालों कि परख जरुरी होती है जो जीवन मे हर नजारे को उम्मीद कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग अंदाज देती है जो जीवन मे हर कदम दिखाती है जो जीवन मे हर एहसासों कि तलाश को कोशिश देती है जो जीवन मे हर एहसास को अलग अंदाजों कि आवाज को इशारे देती है।
हर सुबह को अलग अदाओं कि लहर जरुरी होती है जो जीवन मे हर एहसास को रोशनी कि पुकार देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग खयालों कि परख देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आस देती है जो जीवन मे हर एहसास दिखाती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग तरानों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग दिशाओं कि पहचान को कोशिश देती है।
हर सुबह को अलग आशाओं कि पुकार जरुरी होती है जो जीवन मे हर उम्मीद को उजाले कि परख देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आवाजों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर राह को अलग एहसास देती है जो जीवन मे हर उम्मीद दिखाती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग राहों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर उजाले को अलग अंदाजों कि लहर को रोशनी देती है।
हर सुबह को अलग राहों कि तलाश जरुरी होती है जो जीवन मे हर किनारे को इशारों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग खयाल देती है जो जीवन मे हर इरादे दिखाती है जो जीवन मे हर एहसास को अलग कदमों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर इशारे को अलग खयालों कि पहचान को कोशिश देती है।
हर सुबह को अलग अंदाजों कि रोशनी जरुरी होती है जो जीवन मे हर नजारे को रंगों कि कहानी देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग राहों कि लहर देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशा देती है जो जीवन मे हर किनारा दिखाती है जो जीवन मे हर कदम को अलग अंदाजों कि दिशा देती है जो जीवन मे हर उम्मीद को अलग इरादों कि रोशनी को पहचान देती है।
हर सुबह को अलग आशाओं कि पुकार जरुरी होती है जो जीवन मे हर इशारे को मौसमों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग बदलाव कि सोच देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग अंदाज देती है जो जीवन मे हर उजाला दिखाती है जो जीवन मे हर मौके को अलग हवाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग एहसास कि दास्तान को रोशनी देती है।
हर सुबह को अलग खयालों कि परख जरुरी होती है जो जीवन मे हर राह को रंगों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि लहर देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि आस देती है जो जीवन मे हर राह को अलग अंदाजों कि लहर देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग अंदाजों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर उजाले को अलग दिशाओं कि आस देती है।
हर सुबह को अलग अंदाजों कि पहचान जरुरी होती है जो जीवन मे हर मोड को हवाओं कि दिशा देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग राहों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर एहसास को अलग अंदाजों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर एहसास को अलग नजारों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर रंग को मौसम कि लहर देती है।
हर सुबह को अलग किनारों कि आस जरुरी होती है जो जीवन मे हर किस्से को आवाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दास्तानों कि कहानी देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग हवाओं कि दिशा देती है जो जीवन मे हर शुरुआत को अलग रंगों का इशारा देती है जो जीवन मे हर अलग उजालों को अलग रोशनी कि पुकार देती है जो जीवन मे हर मोड को खुबसूरत एहसास देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५१. अंदाजों को इरादों की।

                               अंदाजों को इरादों की। अंदाजों को इरादों की समझ जज्बात दिलाती है इशारों को लम्हों की कहानी तलाश देकर जाती है अ...