Sunday 14 January 2018

कविता. 1902. हर आस को एहसास कि।

                                                          हर आस को एहसास कि।
हर आस को एहसास कि रोशनी उजाले कई देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग रोशनी कि पुकार देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग दिशाओं के एहसास देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग उजालों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग रोशनी कि प्यास देती है जो जीवन मे हर एहसास को अलग खयाल देती है।
हर आस को एहसास कि तलाश उम्मीदे कई देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग आवाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग कदमों के एहसास देती है जो जीवन मे हर किनारे को अलग अदाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग नजारों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर एहसास को अलग आवाज देती है।
हर आस को एहसास कि सुबह आवाज कई देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग आशाओं के एहसास देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग खयाल कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग राहों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर एहसास को अलग अंदाज देती है।
हर आस को एहसास कि पुकार इशारे कई देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग दिशाओं कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग कदमों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर एहसास को अलग राह देती है।
हर आस को एहसास कि दास्तान इरादे कई देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग आशाओं कि अहमियत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग खयालों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आवाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर एहसास को अलग उम्मीद देती है।
हर आस को एहसास कि पुकार इशारे कई देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आवाजों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग दास्तानों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग राहों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर आशा को अलग किनारे देती है।
हर आस को एहसास कि रोशनी खयाल कई देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग राहों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग आवाजों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग राहों कि समझ देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आवाज देती है।
हर आस को एहसास कि पहचान राहे कई देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अदाओं कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग दिशाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग रोशनी देती है।
हर आस को एहसास कि दुनिया दिशा कई देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दास्तानों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग एहसासों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग आवाजों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग अंदाजों कि अहमियत देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयाल देती है।
हर आस को एहसास कि कोशिश उम्मीदे कई देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग कदमों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग आवाजों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग राहों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग राह देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५०. अफसानों की समझ अक्सर।

                           अफसानों की समझ अक्सर। अफसानों की समझ अक्सर आवाज दिलाती है तरानों को कदमों की आहट परख दिलाती है दास्तानों को एहसास...