Sunday 14 January 2018

कविता. 1901. हर दिशा को अलग।

                                                               हर दिशा को अलग।
हर दिशा को अलग इशारों कि पहचान एहसास अलगसा देती है जो जीवन मे कहती है हर पल कि दास्तान दिशाओं कि कहानी बताती रहती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर पल को अलग किनारों कि तलाश देती रहती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं कि पुकार देती रहती है जो हर पल को मौकों कि उम्मीद देकर आस देती रहती है।
हर दिशा को अलग कदमों कि जरुरत उजाला अलगसा देती है जो जीवन मे कहती है हर पल कि कहानी आशाओं कि परख बताती रहती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर पल को अलग आवाजों कि तलाश देती रहती है जो जीवन मे हर मोड को अलग कदमों कि जरुरत देती रहती है जो हर पल को राहों कि दास्तान देकर आशा देती रहती है।
हर दिशा को अलग राहों कि अहमियत किनारा अलगसा देती है जो जीवन मे कहती है हर पल कि पुकार अंदाजों कि दुनिया बताती रहती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग दास्तानों कि सुबह देती है जो जीवन मे हर पल को अलग खयालों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग अदाओं कि पहचान देती रहती है जो हर पल को अंदाजों कि पहचान देकर इरादों कि आवाज देती रहती है।
हर दिशा को अलग आशाओं कि पुकार तराना अलगसा देती है जो जीवन मे कहती है हर पल कि पहचान आवाजों कि जरुरत बताती रहती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग खयालों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर पल को अलग दिशाओं कि अहमियत देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग कदमों कि तलाश देती रहती है जो हर पल को तरानों कि रोशनी देकर दिशा देती रहती है।
हर दिशा को अलग अंदाजों कि दुनिया इशारा अलगसा देती है जो जीवन मे कहती है हर पल कि रोशनी आशाओं कि तलाश बताती रहती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग अदाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर पल को अलग दास्तानों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं कि जरुरत देती रहती है जो हर पल को अदाओं कि तलाश देकर आवाज देती रहती है।
हर दिशा को अलग राहों कि पहचान इरादा अलगसा देती है जो जीवन मे कहती है हर पल कि पुकार अंदाजों कि दुनिया बताती रहती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग अंदाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर पल को अलग आशाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग अंदाजों कि दुनिया देती रहती है जो हर पल को उजालों कि कोशिश देकर राह कि पुकार देती रहती है।
हर दिशा को अलग आशाओं कि जरुरत एहसास अलगसा देती है जो जीवन मे कहती है हर पल कि पहचान राहों कि सुबह बताती रहती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग किनारों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर पल को अलग अंदाजों कि अहमियत देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग अफसानों कि कहानी देती रहती है जो हर पल को उम्मीदों कि तलाश देकर रोशनी कि तलाश देती रहती है।
हर दिशा को अलग इशारों कि आवाज किनारा अलगसा देती है जो जीवन मे कहती है हर पल कि सुबह इरादों कि तलाश बताती रहती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग आशाओं कि अहमियत देती है जो जीवन मे हर पल को अलग दिशाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग कदमों कि तलाश देती रहती है जो हर पल को एहसासों का उजाला देकर आशाओं कि जरुरत देती रहती है।
हर दिशा को अलग आवाजों कि पहचान इशारा अलगसा देती है जो जीवन मे कहती है हर पल कि पुकार अदाओं कि जरुरत बताती रहती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग आवाजों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर पल को अलग आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग अंदाजों कि दुनिया देती रहती है जो हर पल को आशाओं कि तलाश देकर आवाज देती रहती है।
हर दिशा को अलग आशाओं कि तलाश इरादा अलगसा देती है जो जीवन मे कहती है हर पल कि रोशनी अफसानों कि पहचान बताती रहती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग खयालों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर पल को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग राहों कि दास्तान देती रहती है जो हर पल को आवाजों कि पहचान देकर आस देती रहती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५२. अरमानों को दिशाओं की।

                            अरमानों को दिशाओं की। अरमानों को दिशाओं की लहर सपना दिलाती है उजालों को बदलावों की उमंग तलाश सुनाती है अल्फाजों ...