Friday 12 January 2018

कविता. 1897. कदम को अलग।

                                                         कदम को अलग।
हर कदम को अलग कोशिश कि परख उजाले देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आवाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर राह को अलग किनारों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग राह कि पुकार देती है जो जीवन मे एहसास को समझ देती है।
हर कदम को अलग आशाओं कि तलाश उम्मीद देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग किनारों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग अदाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर इशारे को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर पल को अलग खयाल कि दास्तान देती है जो जीवन मे आस को समझ देती है।
हर कदम को अलग आवाजों कि पहचान एहसास देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लहरों कि कहानी देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग राहों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आवाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर इरादे को अलग अफसानों कि सुबह देती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग आस कि कहानी देती है जो जीवन मे रोशनी को समझ देती है।
हर कदम को अलग राहों कि दास्तान अहमियत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग राहों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग दिशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग अदाओं कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर तराने को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर तराने को अलग आवाजों कि तलाश देती है जो जीवन मे उजाले को आस देती है।
हर कदम को अलग दिशाओं कि सुबह उजाले देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे उम्मीद देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर एहसास को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे इरादों कि पुकार दिशाओं को आवाज देती है।
हर कदम को अलग आवाजों कि पहचान राह देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अदाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग अदाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे खयाल देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग दिशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे इशारों कि पहचान को उम्मीद के किनारे देती है।
हर कदम को अलग किनारों कि तलाश खयाल देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग खयालों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग राहों कि दास्तान देती है जो जीवन मे आशा देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दास्तानों कि सुबह देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग राहों कि पुकार देती है जो जीवन मे इरादों कि अहमियत को खयाल के किस्सों मे इशारे देती है।
हर कदम को अलग आशाओं कि रोशनी आस देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आवाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे राह देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग पुकारों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग तरानों कि रोशनी देती है जो जीवन मे उजालों कि तलाश को आशाओं के एहसास देती है।
हर कदम को अलग अंदाजों कि दुनिया एहसास देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग राहों कि दास्तान देती है जो जीवन मे आशा देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग दिशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे उम्मीदों कि जरुरत को राहों के इशारे देती है।
हर कदम को अलग आशाओं कि पहचान तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग धाराओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे अंदाज देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग दास्तानों कि सुबह देती है जो जीवन मे राहों कि पहचान को किनारों के एहसास देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५०. अफसानों की समझ अक्सर।

                           अफसानों की समझ अक्सर। अफसानों की समझ अक्सर आवाज दिलाती है तरानों को कदमों की आहट परख दिलाती है दास्तानों को एहसास...