Thursday 11 January 2018

कविता. 1896. हर दास्तान को अलग।

                                                           हर दास्तान को अलग।
हर दास्तान को अलग आशाओं कि तलाश होती है जो जीवन मे हर मौके को अलग उजालों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर आस को एहसास देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग हकीकत कि कहानी देती है जो जीवन मे अलग मौसम को तलाश देती है जो जीवन मे हर पल को अलग आशाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग उजालों कि पहचान को अलग कोशिश देती है।
हर दास्तान को अलग अंदाजों कि दुनिया होती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आवाजों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर अदा को पहचान देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग राह कि समझ देती है जो जीवन मे अलग खयालों को परख देती है जो जीवन मे हर पल को अलग दिशाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं कि तलाश को अलग इशारा देती है।
हर दास्तान को अलग खयालों कि जरुरत होती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर कदम को कोशिश देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग कदम देती है जो जीवन मे हर खयाल को पहचान देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग एहसास कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग कदमों कि पहचान को अलग किनारों कि जरुरत देती है।
हर दास्तान को अलग धाराओं कि पहचान होती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि सुबह देती है जो जीवन मे हर मोड को आवाज देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग खयाल देती है जो जीवन मे हर सोच को एहसास देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं कि तलाश को अलग पुकार कि अहमियत देती है।
हर दास्तान को अलग आशाओं कि आवाज होती है जो जीवन मे हर मौके को अलग राहों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर खयाल को समझ देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग दिशाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को उजाला देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग कदमों कि सोच देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि जरुरत को अलग आशाओं कि पहचान देती है।
हर दास्तान को अलग धाराओं कि जरुरत होती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किस्सों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर मौके को एहसास देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग दिशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मोड को तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग खयालों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग अदाओं कि सुबह को अलग दिशाओं कि जरुरत देती है।
हर दास्तान को अलग खयालों कि सुबह होती है जो जीवन मे हर मौके को अलग जज्बातों कि आस देती है जो जीवन मे हर मौके को इरादे देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग आशाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मोड को याद देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं कि आवाज को अलग तरानों कि रोशनी देती है।
हर दास्तान को अलग आशाओं कि तलाश होती है जो जीवन मे हर मौके को अलग राहों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को खयाल देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग एहसासों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर मोड को आवाज देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग राहों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि जरुरत को अलग किनारों कि पहचान देती है।
हर दास्तान को अलग अंदाजों कि जरुरत होती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अदाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को परख देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग राहों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर मोड को कदम देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अदाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आवाजों कि तलाश को अलग दिशाओं कि पुकार देती है।
हर दास्तान को अलग किनारों कि अहमियत होती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को आस देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग जज्बातों कि कहानी देती है जो जीवन मे हर मोड को समझ देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग दिशाओं कि जरुरत को अलग किनारों कि प्यास देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१४५. आवाज कोई सपनों संग।

                           आवाज कोई सपनों संग। आवाज कोई सपनों संग खयाल सुनाती है कदमों को उजालों की पहचान पुकार दिलाती है उम्मीदों को किनारो...