Thursday 11 January 2018

कविता. 1895. हर किनारे को।

                                                            हर किनारे को।
हर किनारे को कदमों कि तलाश को समझ लेने कि जरुरत होती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौसम को अलग एहसासों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग आवाजों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर लहर को अलग दास्तानों कि दिशा देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग राहों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड को खयाल देती है।
हर किनारे को राहों कि दास्तान को समझ लेने कि जरुरत होती है जो जीवन मे हर मोड को अलग धाराओं कि अहमियत देती है जो जीवन मे हर आवाज को अलग खयालों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर अल्फाज को अलग आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग दिशाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लहरों कि कहानी देती है जो जीवन मे हर मोड को उजाले देती है।
हर किनारे को उजालों कि पुकार को समझ लेने कि जरुरत होती है जो जीवन मे हर मोड को अलग राहों कि दास्तान देती है जो जीवन मे एहसास को अलग ख्वाबों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग एहसासों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर पल को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड को उम्मीद देती है।
हर किनारे को उम्मीदों कि जरुरत को समझ लेने कि जरुरत होती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं कि आवाज देती है जो जीवन मे उजाले को अलग दिशाओं कि सुबह देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग दास्तानों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर पल को अलग दिशाओं कि परख देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग एहसासों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर मोड को आस देती है।
हर किनारे को आशाओं कि पहचान को समझ लेने कि जरुरत होती है जो जीवन मे हर मोड को अलग दिशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे उम्मीदों को अलग कोशिश कि परख देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग दिशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर पल को अलग कदमों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आवाजों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मोड को एहसास देती है।
हर किनारे को अंदाजों कि राह को समझ लेने कि जरुरत होती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं कि आस देती है जो जीवन मे इरादों को अलग आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग तरानों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर पल को अलग अंदाजों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अलग अदाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड को आवाज देती है।
हर किनारे को खयालों कि तलाश को समझ लेने कि जरुरत होती है जो जीवन मे हर मोड को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे इशारों को अलग अदाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग अंदाजों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर पल को अलग खयालों कि सुबह देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग कदमों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मोड को खयाल देती है।
हर किनारे को एहसासों कि रोशनी को समझ लेने कि जरुरत होती है जो जीवन मे हर मोड को अलग अफसानों कि कहानी देती है जो जीवन मे खयालों को अलग कदमों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर पल को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि सुबह देती है जो जीवन मे हर मोड को अफसाने देती है।
हर किनारे को इरादों कि पहचान को समझ लेने कि जरुरत होती है जो जीवन मे हर मोड को अलग अदाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे अदाओं को अलग कोशिश कि परख देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग कदमों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर पल को अलग एहसासों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अदाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मोड को आस देती है।
हर किनारे को खयालों कि जरुरत को समझ लेने कि जरुरत होती है जो जीवन मे हर मोड को अलग कोशिश कि परख देती है जो जीवन मे कदमों को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग दिशाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर पल को अलग आशाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग एहसासों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर मोड को खयाल देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१४६. सपनों को एहसासों की।

                               सपनों को एहसासों की। सपनों को एहसासों की कहानी कोशिश दिलाती है लहरों को इशारों की समझ सरगम सुनाती है उम्मीदों...