Wednesday 10 January 2018

कविता. 1893. हर किस्से को जीवन को।

                                                   हर किस्से को जीवन को।
हर किस्से को जीवन को अलग दिशाओं से परख लेने कि आदत होती है जो जीवन मे पल को अलग दिशाओं कि सुबह देती है जो जीवन मे हर एहसास को अलग जज्बातों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं कि सुबह देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग एहसासों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग कदमों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर एहसास को अलग आस देती है।
हर किस्से को जीवन को अलग कदमों से परख लेने कि पहचान होती है जो जीवन मे पल को अलग दास्तानों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारों कि समझ देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग खयालों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर तराने को अलग आवाज देती है।
हर किस्से को जीवन को अलग आशाओं से परख लेने कि अहमियत होती है जो जीवन मे पल को अलग अदाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर तराने को अलग राहों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग दिशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दास्तानों कि सुबह देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग कदमों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग पुकार देती है।
हर किस्से को जीवन को अलग अंदाजों से परख लेने कि जरुरत होती है जो जीवन मे पल को अलग राहों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग धाराओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि आवाज देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अदाओं कि सुबह देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आस देती है।
हर किस्से को जीवन को अलग कदमों से परख लेने कि पहचान होती है जो जीवन मे पल को अलग आशाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग तरानों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग किनारों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आवाज देती है।
हर किस्से को जीवन को अलग धाराओं से परख लेने कि समझ होती है जो जीवन मे पल को अलग दिशाओं कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर राह को अलग खयालों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मोड को कोशिश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग जज्बात देती है।
हर किस्से को जीवन को अलग अदाओं से परख लेने कि जरुरत होती है जो जीवन मे पल को अलग आवाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आवाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग दिशाओं कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर मोड को इशारे देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अदाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारों कि तलाश देती है।
हर किस्से को जीवन को अलग राहों से परख लेने कि पहचान होती है जो जीवन मे पल को अलग तरानों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर उजाले को अलग खयालों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग उम्मीदों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मोड को इरादे देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि सुबह देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है।
हर किस्से को जीवन को अलग दिशाओं से परख लेने कि कोशिश होती है जो जीवन मे पल को अलग राहों कि आस देती है जो जीवन मे हर खयालों को अलग दास्तानों कि अहमियत देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर मोड को उजालों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग एहसासों कि उम्मीद देती है।
हर किस्से को जीवन को अलग आवाजों से परख लेने कि दास्तान होती है जो जीवन मे पल को अलग आशाओं कि राह देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग दिशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मोड को राहों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि सुबह देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१२५. किनारों को अंदाजों की।

                              किनारों को अंदाजों की। किनारों को अंदाजों की समझ एहसास दिलाती है दास्तानों के संग आशाओं की मुस्कान अरमान जगाती...