Tuesday 9 January 2018

कविता. 1892. हर पहचान को अलग।

                                                       हर पहचान को अलग।
हर पहचान को अलग राहों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर किनारे को अलग खयालों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं कि अदा देती है जो जीवन मे हर किनारों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर दिशा को अलग कदमों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर परख कि दुनिया देती है जो जीवन मे अलग दिशाओं कि सुबह देती है।
हर पहचान को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर किनारे को अलग अंदाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग राहों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मौकों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर राह को अलग दास्तानों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके कि दुनिया देती है जो जीवन मे अलग दास्तानों कि आस देती है।
हर पहचान को अलग एहसासों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर रोशनी को अलग उजालों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग अंदाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके कि आवाज देती है जो जीवन मे अलग दिशाओं कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मौके कि आवाज देती है जो जीवन मे अलग राहों कि दुनिया देती है।
हर पहचान को अलग दास्तानों कि सुबह देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग खयालों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर रोशनी को अलग राहों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग धाराओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके कि पहचान देती है जो जीवन मे अलग आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके कि सुबह देती है जो जीवन मे अलग खयालों कि जरुरत देती है।
हर पहचान को अलग आशाओं कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग तरानों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर रोशनी को अलग आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग उजालों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर मौके कि आस देती है जो जीवन मे अलग अंदाजों कि अहमियत देती है जो जीवन मे हर मौके कि दुनिया देती है जो जीवन मे अलग अंदाजों कि पहचान देती है।
हर पहचान को अलग कदमों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं के तराने देती है जो जीवन मे हर आवाज को अलग किनारों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं के कदम देती है जो जीवन मे हर मौके कि आवाज देती है जो जीवन मे अलग दिशाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके कि तलाश देती है जो जीवन मे अलग आशाओं कि तलाश देती है।
हर पहचान को अलग दास्तानों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आवाजों कि सुबह देती है जो जीवन मे हर आशा को अलग अंदाजों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग राहों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग उम्मीद देती है जो जीवन मे अलग कदमों कि सुबह देती है जो जीवन मे हर मौके कि आवाज देती है जो जीवन मे अलग दिशाओं कि समझ देती है।
हर पहचान को अलग किनारों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग खयालों कि परख देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग इरादों कि सुबह देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग अंदाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग खयाल देती है जो जीवन मे अलग दिशाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके कि पहचान देती है जो जीवन मे अलग किनारों कि परख देती है।
हर पहचान को अलग आशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग अंदाजों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाज देती है जो जीवन मे अलग राहों कि परख देती है जो जीवन मे हर मौके कि परख देती है जो जीवन मे अलग आशाओं कि जरुरत देती है।
हर पहचान को अलग अंदाजों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि सुबह देती है जो जीवन मे हर राह को अलग आशाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशा देती है जो जीवन मे अलग आशाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके कि समझ देती है जो जीवन मे अलग अंदाजों कि अहमियत देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५१. अंदाजों को इरादों की।

                               अंदाजों को इरादों की। अंदाजों को इरादों की समझ जज्बात दिलाती है इशारों को लम्हों की कहानी तलाश देकर जाती है अ...