Monday 8 January 2018

कविता. 1889. हर लहर को अलग।

                                                        ‌‌ हर लहर को अलग।
हर लहर को अलग दिशाओं कि धारा से समझ लेने कि जरुरत रहती है जो जीवन मे हर किनारे को अलग आशाओं कि सुबह देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग अंदाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग दास्तानों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आवाजों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग समझ देती है जो जीवन मे हर मौके को बदलाव देती है।
हर लहर को अलग आशाओं कि पहचान से समझ लेने कि जरुरत रहती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग राहों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग किनारों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग कदम देती है जो जीवन मे हर मौके को तलाश देती है।
हर लहर को अलग अंदाजों कि दुनिया से समझ लेने कि जरुरत रहती है जो जीवन मे हर मोड को अलग दिशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग धाराओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग अंदाजों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अदाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आस देती है जो जीवन मे हर मौके को आवाज देती है।
हर लहर को अलग दास्तानों कि सुबह से समझ लेने कि जरुरत रहती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आवाजों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग एहसासों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग कदमों कि सुबह देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आवाज देती है जो जीवन मे हर मौके को उजाले देती है।
हर लहर को अलग अदाओं कि जरुरत से समझ लेने कि जरुरत रहती है जो जीवन मे हर मौके को अलग कदमों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग दिशाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दास्तानों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग उजाले देती है जो जीवन मे हर मौके को राह देती है।
हर लहर को अलग आवाजों कि जरुरत से समझ लेने कि जरुरत रहती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग किनारों कि हवा देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग एहसासों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि अहमियत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशा देती है जो जीवन मे हर मौके को अंदाज देती है।
हर लहर को अलग इरादों कि जरुरत से समझ लेने कि जरुरत रहती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग राहों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग अदाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दास्तानों कि सुबह देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आस देती है जो जीवन मे हर मौके को एहसास देती है।
हर लहर को अलग दिशाओं कि जरुरत से समझ लेने कि जरुरत रहती है जो जीवन मे हर मौके को अलग मौसमों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग दिशाओं कि सुबह देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग खयाल देती है जो जीवन मे हर मौके को कदम देती है।
हर लहर को अलग अंदाजों कि जरुरत से समझ लेने कि जरुरत रहती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अदाओं कि अहमियत देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग उजालों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग खयालों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आस देती है जो जीवन मे हर मौके को अंदाज देती है।
हर लहर को अलग दास्तानों कि जरुरत से समझ लेने कि जरुरत रहती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अफसानों कि सुबह देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं कि समझ देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग राहों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दास्तान देती है जो जीवन मे हर मौके को एहसास देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५१. अंदाजों को इरादों की।

                               अंदाजों को इरादों की। अंदाजों को इरादों की समझ जज्बात दिलाती है इशारों को लम्हों की कहानी तलाश देकर जाती है अ...