Saturday 6 January 2018

कविता. 1885. हर किनारे को अलग।

                                                               हर किनारे को अलग।
हर किनारे को अलग लहरों कि सुबह इशारे देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग आवाजों कि हकीकत देती है जो जीवन मे हर जज्बात को अलग आशाओं के तराने देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग राहों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर नजारे को अलग एहसासों कि कहानी देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग इशारे देती है।
हर किनारे को अलग आशाओं कि कहानी देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग दिशाओं कि दास्ताने देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आवाजों कि कहानी देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर राह को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग खयालों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग अंदाज देती है।
हर किनारे को अलग अदाओं कि राह देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अल्फाजों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग राहों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग राहों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर आस को अलग आशाओं कि कहानी देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि अहमियत देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग सुबह देती है।
हर किनारे को अलग दिशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर राह को अलग आशाओं कि कहानी देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग दास्तानों कि सुबह देती है जो जीवन मे हर राह को अलग कदमों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आस देती है।
हर किनारे को अलग आवाजों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग दिशाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग दिशाओं कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयाल देती है।
हर किनारे को अलग आशाओं कि कहानी देती है जो जीवन मे हर दिशा को अलग राहों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग दास्तानों कि सुबह देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आवाजों कि कहानी देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि अदा देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि अहमियत देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आवाज देती है।
हर किनारे को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग अंदाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग इरादों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर राह को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग कदमों कि कहानी देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आस देती है।
हर किनारे को अलग जज्बातों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर राह को अलग आशाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग अंदाजों कि कहानी देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग अदाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर किनारे को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग राहों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयाल देती है।
हर किनारे को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं कि कहानी देती है जो जीवन मे हर दिशा को अलग किनारों कि कहानी देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि कहानी देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग एहसास देती है।
हर किनारे को अलग एहसासों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आवाजों कि उजाले देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग अदाओं कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग आशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग इरादे देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१२५. किनारों को अंदाजों की।

                              किनारों को अंदाजों की। किनारों को अंदाजों की समझ एहसास दिलाती है दास्तानों के संग आशाओं की मुस्कान अरमान जगाती...