Thursday 4 January 2018

कविता. 1882. हर रोशनी को।

                                                            हर रोशनी को।
हर रोशनी को कदमों कि तलाश उजाले देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आवाजों कि दिशा देती है जो जीवन मे हर एहसास को अलग आशाओं कि उम्मीदे हर पल देती है जो जीवन मे हर उजाले को रोशनी के कई किनारे देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग अदाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग दास्तानों कि सुबह देती है जो जीवन मे हर पल को उजाले देती है।
हर रोशनी को राहों कि दास्तान खयाल देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग अंदाजों कि दुनिया हर राह देती है जो जीवन मे हर मौके को इरादों के कई इशारे देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को खयाल देती है।
हर रोशनी को आशाओं कि पहचान इरादे देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दास्तानों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अदाओं कि जरुरत हर मोड देती है जो जीवन मे हर राह को इशारे के कई किनारे देती है जो जीवन मे हर आशा को अलग दिशाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग कदमों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर आस को समझ देती है।
हर रोशनी को अंदाजों कि दुनिया खयाल देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग राहों कि अहमियत देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग खयालों कि पहचान हर राह देती है जो जीवन मे हर मौके को इरादे के कई एहसास देती है जो जीवन मे हर अदा को अलग खयालों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग दिशाओं कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर मोड को आवाज देती है।
हर रोशनी को अदाओं कि पहचान उजाले देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग कदमों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं कि तलाश हर किनारे देती है जो जीवन मे हर मौके को इशारों के किनारे देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग आशाओं कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग दास्तानों कि सुबह देती है जो जीवन मे हर मोड को परख देती है।
हर रोशनी को किनारों कि जरुरत एहसास देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग उजालों कि पहचान हर पल देती है जो जीवन मे हर मौके को खयालों के इशारे देती है जो जीवन मे हर पल को अलग खयालों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग एहसासों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर मोड को तराने देती है।
हर रोशनी को कदमों कि तलाश इरादे देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अदाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आवाजों कि जरुरत हर आशा देती है जो जीवन मे हर मौके को उम्मीदों के उजाले देती है जो जीवन मे हर एहसास को अलग आशाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग दिशाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मोड को समझ देती है।
हर रोशनी को राहों कि दास्तान पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आवाजों कि आस देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग अंदाजों कि दुनिया हर कदम देती है जो जीवन मे हर मौके को अदाओं के किनारे देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं कि अहमियत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अदाओं कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर मोड को आवाज देती है।
हर रोशनी को आशाओं कि जरुरत रोशनी देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग खयालों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग अदाओं कि उम्मीद हर राह देती है जो जीवन मे हर मौके को अंदाजों के इरादे देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अदाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर पल को अलग दास्तानों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मोड को इशारे देती है।
हर रोशनी को किनारों कि पहचान उजाले देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग एहसासों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग उम्मीदों कि जरुरत हर मोड देती है जो जीवन मे हर मौके को खयालों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग एहसासों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग अंदाजों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मोड को उजाले देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५३. इशारों को अफसानों संग।

                             इशारों को अफसानों संग। इशारों को अफसानों संग आस तलाश दिलाती है लहरों की आवाज पुकार सुनाती है तरानों को उम्मीदों...