Thursday 4 January 2018

कविता. 1881. किसी किनारे को अलग।

                                                     किसी किनारे को अलग।
किसी किनारे को अलग आवाजों कि आहट इशारे देती है जो जीवन मे लहरों को इरादे देती है जो जीवन मे हर ख्वाब को अलग इशारों कि दास्ताने देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग खयालों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर एहसास को अलग दिशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड को कोशिश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग इरादे देती है जो जीवन मे धाराओं कि आवाज देती है।
किसी किनारे को अलग नजारों कि तलाश आस देती है जो जीवन मे राहों को सुबह देती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग लहरों कि कहानी देती है जो जीवन मे हर खुबसूरत नजारे को अलग उजाले देती है जो जीवन मे हर नजारे को आवाज देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग खयाल देती है जो जीवन मे दास्तानों कि जरुरत देती है।
किसी किनारे को अलग रंगों कि दुनिया एहसास देती है जो जीवन मे हवाओं को आस देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग मौसमों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर पल को अलग धाराओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर नजारे को अलग खुबसूरत एहसास देती है जो जीवन मे हर आस को तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग एहसास देती है जो जीवन मे राहों कि दास्तान देती है।
किसी किनारे को अलग दिशाओं कि जरुरत पुकार देती है जो जीवन मे दास्तानों को उम्मीद देती है जो जीवन मे हर पल को अलग कदमों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर बदलाव को अलग लहरों कि सुबह देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग अदाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर बदलाव को समझ देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग तलाश देती है जो जीवन मे अंदाजों कि तलाश देती है।
किसी किनारे को अलग आशाओं कि अहमियत अदा देती है जो जीवन मे तरानों को उजाले देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आवाजों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर राह को अलग एहसासों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग आशाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर अंदाज को उजाले देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग खयाल देती है जो जीवन मे दिशाओं कि जरुरत देती है।
किसी किनारे को अलग अदाओं कि पहचान तराने देती है जो जीवन मे लहरों को समझ देती है जो जीवन मे हर किनारे को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग खयालों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर समझ का इरादा देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग सुबह देती है जो जीवन मे आवाजों कि पहचान देती है।
किसी किनारे को अलग खयालों कि जरुरत उजाले देती है जो जीवन मे खयालों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर खयाल का एहसास देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि दुनिया कि पुकार देती है।
किसी किनारे को अलग एहसासों कि उम्मीद राहे देती है जो जीवन मे अंदाजों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग राहों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग उजालों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर किस्से का एहसास देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि उम्मीद को सहारे देती है।
किसी किनारे को अलग आशाओं कि तलाश एहसास देती है जो जीवन मे उम्मीदों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दास्तानों कि सुबह देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर पल का इरादा देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि पहचान को कोशिश देती है।
किसी किनारे को अलग अदाओं कि उम्मीद उजाले देती है जो जीवन मे राहों कि सुबह देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि आस देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग एहसासों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर खयाल का किनारा देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दास्तानों कि उम्मीद इरादों कि जरुरत देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१४५. आवाज कोई सपनों संग।

                           आवाज कोई सपनों संग। आवाज कोई सपनों संग खयाल सुनाती है कदमों को उजालों की पहचान पुकार दिलाती है उम्मीदों को किनारो...