Wednesday 3 January 2018

कविता. 1880. हर मौके को परखने कि।

                                                      हर मौके को परखने कि।
हर मौके को परखने कि ख्वाईश जरुरी होती है जो जीवन मे हर मोड को अलग दिशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर पल को अलग एहसासों कि समझ देती है जो जीवन मे हर पल को अलग उजाले देती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग आवाजों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं कि सुबह देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग एहसास कि पहचान देती है।
हर मौके को परखने कि आदत जरुरी होती है जो जीवन मे हर आस को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग दिशाओं कि सौगात देती है जो जीवन मे हर पल को अलग मतलब देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग राहों कि अहमियत देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग अदाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग आशाओं कि जरुरत देती है।
हर मौके को परखने कि कोशिश जरुरी होती है जो जीवन मे हर एहसास को अलग आशाओं कि सुबह देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग दास्तानों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर पल को अलग लम्हा देती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर पल को अलग एहसासों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग कोशिश कि परख देती है।
हर मौके को परखने कि समझ जरुरी होती है जो जीवन मे हर एतबार को अलग उजालों कि अहमियत देती है जो जीवन मे हर पल को अलग सुबह कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर पल को अलग एहसास देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग दिशाओं कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर किनारे को अलग आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर आवाज को अलग तराने कि जरुरत देती है।
हर मौके को परखने कि कोशिश जरुरी होती है जो जीवन मे हर रोशनी को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर पल को अलग किनारों कि आदत देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग दास्तानों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं कि तलाश देती है।
हर मौके को परखने कि तलाश जरुरी होती है जो जीवन मे हर आस को अलग राहों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग धाराओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं कि अहमियत देती है जो जीवन मे हर बात को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अदाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग राहों कि पहचान देती है।
हर मौके को परखने कि पहचान जरुरी होती है जो जीवन मे हर आदत को अलग दिशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग राहों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर किनारे को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर तराने को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग खयालों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग उजालों कि तलाश देती है।
हर मौके को परखने कि राह जरुरी होती है जो जीवन मे हर आवाज को अलग किनारों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि सुबह देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग दिशाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर रोशनी को अलग आवाजों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग एहसासों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं कि जरुरत देती है।
हर मौके को परखने कि आदत जरुरी होती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दास्तानों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर उजाले को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग राहों कि सौगात देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग दिशाओं कि पुकार देती है।
हर मौके को परखने कि कोशिश जरुरी होती है जो जीवन मे हर सोच को अलग दिशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग कदमों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर उम्मीद को अलग खयालों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५०. अफसानों की समझ अक्सर।

                           अफसानों की समझ अक्सर। अफसानों की समझ अक्सर आवाज दिलाती है तरानों को कदमों की आहट परख दिलाती है दास्तानों को एहसास...