Tuesday 2 January 2018

कविता. 1878. हर सुबह को उजाले कि अलग।

                                                         हर सुबह को उजाले कि अलग।
हर सुबह को उजाले कि अलग शुरुआत होती है जो जीवन मे हर दुनिया को अलग तलाश देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर रोशनी कि पुकार अलग एहसास देती है जो जीवन मे हर दिन को अलग आशाओं कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग एहसास देती है।
हर सुबह को उजाले कि अलग पहचान होती है जो जीवन मे हर किनारे को अलग आस देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग इशारों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर हवा कि खुशबू अलग तलाश देती है जो जीवन मे हर राह को अलग अंदाजों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग उजालों कि तलाश देती है।
हर सुबह को उजाले कि अलग उम्मीद होती है जो जीवन मे हर मोड को अलग अंदाज देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर सोच को अलग अदाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौसम कि शुरुआत अलग रोशनी देती है जो जीवन मे हर आस को अलग राहों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर किरण को अलग रोशनी कि सुबह देती है।
हर सुबह को उजाले कि अलग पुकार होती है जो जीवन मे हर मौके को अलग खयाल देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग राहों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर पहचान को अलग आशाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर किनारे कि रोशनी अलग उजाले के साथ देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर पुकार को अलग राह कि आवाज देती है।
हर सुबह को उजाले कि अलग दुनिया होती है जो जीवन मे हर इरादे को अलग आवाज देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं कि परख देती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर कदम कि उम्मीद अलग एहसास के साथ देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर किनारे को अलग अदा कि तलाश देती है।
हर सुबह को उजाले कि अलग समझ होती है जो जीवन मे हर इशारे को अलग अंदाज देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर राह कि आवाज अलग किनारों के साथ देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग इशारों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग दिशा कि परख देती है।
हर सुबह को उजाले कि अलग तलाश होती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशा देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग अदाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर तराने को अलग मौसमों कि समझ देती है जो जीवन मे हर मोड कि रोशनी अलग दिशाओं के साथ देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग इशारों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर पहचान को अलग आशाओं कि जरुरत देती है।
हर सुबह को उजाले कि अलग आस होती है जो जीवन मे हर इरादे को अलग राह देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग किनारों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि परख देती है जो जीवन मे हर मौके कि आवाज अलग दास्तानों के साथ देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर किरण को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है।
हर सुबह को उजाले कि अलग रोशनी होती है जो जीवन मे हर इशारे को अलग पुकार देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आवाजों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग खयालों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर राह कि रोशनी अलग आशाओं के साथ देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं कि पहचान देती है।
हर सुबह को उजाले कि अलग दुनिया होती है जो जीवन मे हर किनारे को अलग उम्मीद देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लम्हों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर रंग कि अलग कहानी उम्मीद के साथ देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग खयालों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारों कि समझ देती है।
हर सुबह को उजाले कि अलग पुकार होती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशा आस देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग राहों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौसम कि अलग शुरुआत कदम के साथ देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग उम्मीदों कि पहचान देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५०. अफसानों की समझ अक्सर।

                           अफसानों की समझ अक्सर। अफसानों की समझ अक्सर आवाज दिलाती है तरानों को कदमों की आहट परख दिलाती है दास्तानों को एहसास...