Monday 1 January 2018

कविता. 1876. हर बार किसी अल्फाज से।

                                                            हर बार किसी अल्फाज से।
हर बार किसी अल्फाज से कहानी जिन्दासी दिखती है जो जीवन मे हर पन्ने को अलग किनारों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारों कि पहचान उजाले देती जाती है जो जीवन मे हर मौके को अलग खयालों कि सुबह देकर आगे बढती जाती है जो जीवन मे हर मौके को अलग बदलावों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मतलब को अलग उजाले कि तलाश देती है।
हर बार किसी अल्फाज से राह जिन्दासी दिखती है जो जीवन मे हर मोड को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग इरादों कि जरुरत उम्मीदे देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग राह देकर आगे बढती जाती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि समझ देती है जो जीवन मे हर एहसास को अलग किनारों कि आस अक्सर एहसास मे देती है।
हर बार किसी अल्फाज से कदम जिन्दासा दिखता है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आवाजों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आस देकर आगे बढती जाती है जो जीवन मे हर पल को अलग अदाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग दिशाओं कि तलाश अक्सर उम्मीद मे देती है।
हर बार किसी अल्फाज से आस जिन्दासी दिखती है जो जीवन मे हर तराने को अलग आवाजों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि सुबह देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग दिशा देकर आगे बढती जाती है जो जीवन मे हर पल को अलग आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग आवाजों कि जरुरत अक्सर उजाले मे देती है।
हर बार किसी अल्फाज से तलाश जिन्दासी दिखती है जो जीवन मे हर राह को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग खयालों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग उजाले देकर आगे बढती जाती है जो जीवन मे हर पल को अलग किनारों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर राह को अलग आशाओं कि जरुरत अक्सर इरादे मे देती है।
हर बार किसी अल्फाज से कदम जिन्दासा दिखता है जो जीवन मे हर पल को अलग आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग तराने देकर आगे बढती जाती है जो जीवन मे हर पल को अलग आवाजों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर राह को अलग अदाओं कि तलाश किनारे को अक्सर उम्मीदे देती है।
हर बार किसी अल्फाज से तराने जिन्दा से दिखते है जो जीवन मे हर मौके को अलग खयालों कि पहचान देते है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि तलाश देते है जो जीवन मे हर राह को अलग आवाज देकर आगे बढते जाते है जो जीवन मे हर पल को अलग आशाओं कि जरुरत देते है जो जीवन मे हर मौके को अलग आवाजों कि जरुरत इरादे को अक्सर कोशिश देते है।
हर बार किसी अल्फाज से उम्मीद जिन्दासी दिखती है जो जीवन मे हर कदम को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आवाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग खयाल देकर आगे बढती जाती है जो जीवन मे हर पल को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि अहमियत को अक्सर राह देती है।
हर बार किसी अल्फाज से उजाले जिन्दा से दिखते है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं कि पहचान देते है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि दुनिया देते है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाज देकर आगे बढते जाते है जो जीवन मे हर पल को अलग राहों कि दास्तान देते है जो जीवन मे हर मौके को अलग अदाओं कि पहचान को अक्सर आस देते है।
हर बार किसी आवाज से समझ जिन्दासी दिखती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग एहसास देकर आगे बढती जाती है जो जीवन मे हर किनारे को अलग दिशाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आवाजों कि तलाश को अक्सर खयाल देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५३. इशारों को अफसानों संग।

                             इशारों को अफसानों संग। इशारों को अफसानों संग आस तलाश दिलाती है लहरों की आवाज पुकार सुनाती है तरानों को उम्मीदों...