Monday 1 January 2018

कविता. 1875. हर दास्तान को अलग।

                                                                हर दास्तान को अलग।
हर दास्तान को अलग दिशाओं कि कोशिश जरुरी लगती है जो जीवन मे हर पन्ने को अलग आशाओं कि अहमियत हर पल देकर चलती है जो जीवन मे हर मौके को अलग मोड कि आस देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आवाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग खयालों कि जरुरत के उजाले देती है।
हर दास्तान को अलग आशाओं कि पहचान जरुरी लगती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग दिशाओं कि पहचान हर मोड देकर चलती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किरण कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि जरुरत कि उम्मीदे देती है।
हर दास्तान को अलग अंदाजों कि दुनिया जरुरी लगती है जो जीवन मे हर राह को अलग खयालों कि तलाश हर लहर देकर चलती है जो जीवन मे हर मौके को अलग खयाल कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आवाजों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अदाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि जरुरत के इशारे देती है।
हर दास्तान को अलग कदमों कि पहचान जरुरी लगती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग कदमों कि पुकार हर समझ देकर चलती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारे कि सुबह देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग खयालों कि राह देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दास्तानों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि दुनिया जरुरत कि पुकार देती है।
हर दास्तान को अलग खयालों कि कोशिश जरुरी लगती है जो जीवन मे हर एहसास को अलग अंदाजों कि दुनिया हर राह देकर चलती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि पहचान जरुरत के संग देती है।
हर दास्तान को अलग राहों कि पहचान जरुरी लगती है जो जीवन मे हर इशारे को अलग किनारों कि सुबह हर लम्हा देकर चलती है जो जीवन मे हर मौके को अलग एहसासों कि परख देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग राहों कि सुबह जरुरत कि आस देती है।
हर दास्तान को अलग आशाओं कि तलाश जरुरी लगती है जो जीवन मे हर किनारे को अलग आशाओं कि पहचान हर पल देकर चलती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि पहचान जरुरत कि उम्मीद देती है।
हर दास्तान को अलग खयालों कि पहचान जरुरी लगती है जो जीवन मे हर इरादे को अलग धाराओं कि दिशा हर पल देकर चलती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि अहमियत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि सुबह जरुरत कि तलाश देती है।
हर दास्तान को अलग आवाजों कि पुकार जरुरी लगती है जो जीवन मे हर मोड को अलग अंदाजों कि दुनिया हर पल देकर चलती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग इशारों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग राहों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आवाजों कि अदा जरुरत कि पहचान देती है।
हर दास्तान को अलग कदमों कि सौगात जरुरी लगती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारों कि पहचान हर पल देकर चलती है जो जीवन मे हर मौके को अलग तरानों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग खयालों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि तलाश कि उम्मीद देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१२५. किनारों को अंदाजों की।

                              किनारों को अंदाजों की। किनारों को अंदाजों की समझ एहसास दिलाती है दास्तानों के संग आशाओं की मुस्कान अरमान जगाती...