Sunday 31 December 2017

कविता. 1874. हर दास्तान को अलग।

                                                             हर दास्तान को अलग।
हर दास्तान को अलग दिशाओं कि सौगात अलग सुबह देती है जो जीवन मे हर किरदार को अलग दिशाओं कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर कहानी को अलग खयालों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर दिशा को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग किनारों कि आवाज हर मोड के साथ अक्सर देती है।
हर दास्तान को अलग आशाओं कि सुबह अलग आस देती है जो जीवन मे हर राह को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर एहसास को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर दिशा को अलग दास्तानों कि सुबह देती है जो जीवन मे हर पल को अलग अंदाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग कोशिश कि परख हर मोड के साथ अक्सर देती है।
हर दास्तान को अलग राहों कि जरुरत अलग सोच देती है जो जीवन मे हर पल को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर दिशा को अलग अदाओं कि किरण देती है जो जीवन मे हर समझ को अलग दिशाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग इरादों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर आस को अलग एहसासों कि पहचान हर मोड के साथ अक्सर देती है।
हर दास्तान को अलग कदमों कि पुकार अलग राह देती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग राहों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर आस को अलग जज्बातों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग अफसानों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग उजालों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग आशाओं कि जरुरत हर मोड के साथ अक्सर देती है।
हर दास्तान को अलग अदाओं कि परख अलग पुकार देती है जो जीवन मे हर उजाले को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर राह को अलग आवाजों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर सोच को अलग आशाओं कि दिशा देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि अहमियत देती है जो जीवन मे हर तलाश को अलग राहों कि दास्तान हर मोड के साथ अक्सर देती है।
हर दास्तान को अलग आशाओं कि आवाज अलग जरुरत देती है जो जीवन मे हर उम्मीद को अलग किनारों कि सुबह देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर किनारे को अलग खयालों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग एहसासों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर इशारे को अलग दिशाओं कि पहचान हर मोड के साथ अक्सर देती है।
हर दास्तान को अलग अंदाजों कि दुनिया अलग उजाले देती है जो जीवन मे हर राह को अलग आशाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग तरानों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग कोशिश कि परख देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग खयालों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर तराने को अलग आशाओं कि जरुरत हर मोड के साथ अक्सर देती है।
हर दास्तान को अलग राहों कि जरुरत अलग पुकार देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग अंदाजों कि अहमियत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि समझ देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग एहसासों कि रोशनी हर मोड के साथ अक्सर देती है।
हर दास्तान को अलग खयालों कि तलाश अलग तराने देती है जो जीवन मे हर आवाज को अलग किनारों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अदाओं कि अहमियत देती है जो जीवन मे हर मौके पर अलग मौसमों कि शुरुआत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर आस को अलग अंदाजों कि दुनिया हर मोड के साथ अक्सर देती है।
हर दास्तान को अलग आशाओं कि सुबह अलग राह देती है जो जीवन मे हर एहसास को अलग दास्तानों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग खयालों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके पर अलग दिशाओं कि परख देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर एहसास को अलग इरादों कि तलाश हर मोड के साथ अक्सर देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१२४. बदलाव को लहरों की।

                                बदलाव को लहरों की। बदलाव को लहरों की मुस्कान कोशिश सुनाती है दिशाओं को नजारों संग आहट तराना सुनाती है आवाजों...