Wednesday 27 December 2017

कविता. 1866. हर मोड को अलग।

                                                       हर मोड को अलग।
हर मोड को अलग मौसम कि पहचान से परख लेने कि जरुरत उजाले देती है जो जीवन मे हर नजारे कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग उजालों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग आशाओं कि आदत देती है जो जीवन मे हर मुस्कान को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग राहों कि पहचान देती है जो जीवन मे नजारों को बदलाव देती है।
हर मोड को अलग आस कि तलाश से समझ लेने कि जरुरत उम्मीदे देती है जो जीवन मे हर कदम कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर आवाज को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर उजाले को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग अंदाजों कि जरुरत देती है जो जीवन मे एहसासों को उम्मीद देती है।
हर मोड को अलग आशाओं कि रोशनी से समझ लेने कि जरुरत किनारे देती है जो जीवन मे हर लम्हे कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर किनारे को अलग आशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर उम्मीद को अलग दिशाओं कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग आशाओं कि उम्मीद देती है जो जीवन मे किनारों को पहचान देती है।
हर मोड को अलग अदाओं कि पहचान से परख लेने कि जरुरत उजाले देती है जो जीवन मे हर लहर कि अहमियत देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग अदाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर इरादे को अलग उम्मीदों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर उजाले को अलग आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग अदाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे कदमों को कोशिश देती है।
हर मोड को अलग राहों कि दुनिया से पहचान लेने कि जरुरत अंदाज देती है जो जीवन मे हर मौके कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग खयालों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर इशारे को अलग किनारों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर राह को अलग आशाओं कि सुबह देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग दास्तानों कि सुबह देती है जो जीवन मे इशारों को तलाश देती है।
हर मोड को अलग एहसास कि रोशनी से उजाले को समझ लेने कि जरुरत खयाल देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर इशारे को अलग अंदाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग दिशाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे उम्मीदों को आस कि पुकार देती है।
हर मोड को अलग आशाओं कि दुनिया से परखकर समझ लेने कि जरुरत दास्तान देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग आवाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर इरादे को अलग धाराओं कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग अदाओं कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग कदमों कि दुनिया देती है जो जीवन मे उजालों को आशाओं कि दुनिया देती है।
हर मोड को अलग आवाजों कि पहचान से समझ लेने कि जरुरत आस देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग अंदाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर इशारे को अलग आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग राहों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे किनारों को एहसासों कि सुबह अक्सर देती है।
हर मोड को अलग कदमों कि जरुरत से समझ लेने कि जरुरत पुकार देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग आशाओं कि अहमियत देती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग अदाओं कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर राह को अलग दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे राहों को आशाओं कि तलाश इरादों के साथ देती है।
हर मोड को अलग खयालों कि तलाश से समझ लेने कि जरुरत खयाल देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर उजाले को अलग किनारों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर आस को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे अदाओं कि दुनिया इशारों के साथ एहसास देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५१. अंदाजों को इरादों की।

                               अंदाजों को इरादों की। अंदाजों को इरादों की समझ जज्बात दिलाती है इशारों को लम्हों की कहानी तलाश देकर जाती है अ...