Monday 25 December 2017

कविता. 1862. किनारों कि।

                                                              किनारों कि।
किनारों कि तलाश उजाले कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं कि आवाज देती है जो जीवन मे हर कदमों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग दास्तानों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे अलग आशाओं कि तलाश उजाले देती है।
किनारों कि पहचान उम्मीदों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग अदाओं कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर दिशाओं कि अहमियत देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग राहों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग अंदाजों कि तलाश देती है जो जीवन मे अलग किनारों कि पहचान इरादा देती है।
किनारों कि जरुरत राहों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग कदमों कि तराने देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर किस्से कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं कि अहमियत देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे अलग अंदाजों कि दुनिया इशारे देती है।
किनारों कि पुकार एहसासों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर किस्से कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग अंदाजों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग तरानों कि रोशनी देती है जो जीवन मे अलग अदाओं कि पहचान उम्मीदे देती है।
किनारों कि सुबह उजालों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग दिशाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग इरादों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग दिशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे अलग दिशाओं कि तलाश आशाओं कि जरुरत देती है।
किनारों कि पहचान दिशाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मौके कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग दिशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग आवाजों कि जरुरत देती है जो जीवन मे अलग अंदाजों कि दुनिया खयाल देती है।
किनारों कि तलाश एहसासों कि अदा देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग राहों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर मौके कि सुबह देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग किनारों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग दिशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे अलग अदाओं कि पहचान इरादे देती है।
किनारों कि पुकार दास्तानों कि सुबह देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग तरानों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर मौके कि आवाज देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग दास्तानों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग खयालों कि जरुरत देती है जो जीवन मे अलग दिशाओं कि जरुरत इशारे देती है।
किनारों कि पहचान खयालों कि उम्मीदे देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आवाजों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग आशाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके कि पहचान देती है जो जीवन मे हर दिशाओं कि सुबह देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग अंदाजों कि पहचान आस देती है जो जीवन मे अलग राहों कि दास्तान किनारों कि परख एहसास देती है।
किनारों कि जरुरत अंदाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग राहों कि दास्तान उजाले देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग एहसासों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर मौके कि आवाज देती है जो जीवन मे हर दास्तानों कि पहचान देती है जो जीवन मे मोड कि जरुरत आवाज देती है जो जीवन मे अलग अदाओं कि पहचान आवाजों कि सुबह देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१४३. आशाओं को बदलावों की।

                         आशाओं को बदलावों की। आशाओं को बदलावों की सरगम सपना सुनाती है इरादों को उम्मीदों की आवाज तलाश दिलाती है जज्बातों को ...