Monday 25 December 2017

कविता. 1861. हर सुबह को अलग।

                                                            हर सुबह को अलग।
हर सुबह को अलग आशाओं कि सौगात देती है जो जीवन मे हर उजाले कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर रोशनी को अलग दिशाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग एहसासों कि शुरुआत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि सुबह देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग कदमों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि आस देती है।
हर सुबह को अलग अदाओं कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर किस्से कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर उजाले कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग राहों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग दास्तानों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारों कि पहचान को अलग इरादों कि जरुरत देती है।
हर सुबह को अलग अंदाजों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर कदमों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर उम्मीद कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग एहसासों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग कदमों कि पुकार को अलग दिशाओं कि अहमियत देती है।
हर सुबह को अलग आवाजों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर अदाओं कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर खयाल कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग राहों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग उजालों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि जरुरत को अलग कदमों कि पहचान देती है।
हर सुबह को अलग आशाओं कि पहचान उजाले देती है जो जीवन मे हर मौके कि सौगात देती है जो जीवन मे हर मोड कि आस देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग कदमों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग खयालों कि जरुरत को अलग तरानों कि प्यास देती है।
हर सुबह को अलग किनारों कि जरुरत रोशनी देती है जो जीवन मे हर मौके कि आवाज देती है जो जीवन मे हर राह कि पुकार देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आवाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग इरादों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि पहचान को अलग दास्तानों कि जरुरत देती है।
हर सुबह को अलग अंदाजों कि आस उम्मीद देती है जो जीवन मे हर मौके कि पहचान देती है जो जीवन मे हर कदम कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि अहमियत देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग खयालों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लहरों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि राह को अलग आवाजों कि पहचान देती है।
हर सुबह को अलग आवाजों कि दुनिया पुकार देती है जो जीवन मे हर मौके कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मोड कि आस देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग दास्तानों कि दिशा देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि अहमियत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग राहों कि जरुरत किनारों कि समझ देती है।
हर सुबह को अलग दिशाओं कि जरुरत खयाल देती है जो जीवन मे हर मौके कि दिशा देती है जो जीवन मे हर मोड कि अहमियत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग कदमों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग मौकों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग अंदाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि तलाश कि पहचान देती है।
हर सुबह को अलग खयालों कि पहचान उजाले देती है जो जीवन मे हर मौके कि समझ देती है जो जीवन मे हर मोड कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं के तराने देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग आशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि दास्तान कि परख देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१४५. आवाज कोई सपनों संग।

                           आवाज कोई सपनों संग। आवाज कोई सपनों संग खयाल सुनाती है कदमों को उजालों की पहचान पुकार दिलाती है उम्मीदों को किनारो...