Sunday 24 December 2017

कविता. 1860. हर लम्हे को अलग।

                                                         हर लम्हे को अलग।
हर लम्हे को अलग परख कि रोशनी रहती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आवाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग आशाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग शुरुआत देती है जो जीवन मे हर पल को अलग किनारों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर एहसास को अलग दिशाओं कि जरुरत देती है।
हर लम्हे को अलग आशाओं कि सुबह रहती है जो जीवन मे हर मौके को अलग इरादों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग दास्तानों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग आवाज देती है जो जीवन मे हर पल को अलग आशाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग एहसासों कि अहमियत देती है।
हर लम्हे को अलग किनारों कि आस रहती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग आवाजों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग आस देती है जो जीवन मे हर पल को अलग खयालों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है।
हर लम्हे को अलग अंदाजों कि दुनिया रहती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दास्तानों कि सुबह देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग जज्बात देती है जो जीवन मे हर पल को अलग अदाओं कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आवाजों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग दिशाओं कि पहचान देती है।
हर लम्हे को अलग तरानों कि पहचान रहती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं कि सौगात देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग खयाल देती है जो जीवन मे हर पल को अलग दिशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग इरादों कि अहमियत देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग कदमों कि आवाज देती है।
हर लम्हे को अलग जज्बातों कि तलाश रहती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग अंदाजों कि अहमियत देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग दिशा देती है जो जीवन मे हर पल को अलग अंदाजों कि परख देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग दिशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं कि तलाश देती है।
हर लम्हे को अलग आशाओं कि जरुरत रहती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दास्तानों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग उजालों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग आवाज देती है जो जीवन मे हर पल को अलग खयालों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग किनारों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग इरादों कि सुबह देती है।
हर लम्हे को अलग दिशाओं कि अहमियत रहती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग दास्तानों कि सुबह देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग राह देती है जो जीवन मे हर पल को अलग दिशाओं कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि पहचान देती है।
हर लम्हे को अलग अंदाजों कि पहचान रहती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग दिशाओं कि आवाज देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग आस देती है जो जीवन मे हर पल को अलग आशाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग किनारों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं कि आस देती है।
हर लम्हे को अलग राहों कि दास्तान रहती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दास्तानों कि सुबह देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग अदा देती है जो जीवन मे हर पल को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि परख देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग अंदाजों कि सोच देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५०. अफसानों की समझ अक्सर।

                           अफसानों की समझ अक्सर। अफसानों की समझ अक्सर आवाज दिलाती है तरानों को कदमों की आहट परख दिलाती है दास्तानों को एहसास...