Saturday 23 December 2017

कविता. 1857. हर कदम को अलग।

                        ‌‌            ‌‌‌                 हर कदम को अलग।
हर कदम को अलग आशाओं कि कोशिश एहसास अलगसा देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग आशाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग जज्बातों कि कहानी देती है जो जीवन मे हर किस्से कि अलग निशानी लिखती है जो जीवन मे हर मौके को अलग तरानों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग हकीकत कि कहानी देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाज देती है।
हर कदम को अलग अदाओं कि दुनिया किनारा अलगसा देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग अंदाजों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग धाराओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर किस्से कि अलग राह लिखती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग अदाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि निशानी देती है।
हर कदम को अलग आवाजों कि पहचान इशारा अलगसा देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग दिशाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर किस्से कि अलग पुकार लिखती है जो जीवन मे हर मौके को अलग जज्बातों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है।
हर कदम को अलग अंदाजों कि तलाश खयाल अलगसा देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग राहों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर किस्से कि अलग राह लिखती है जो जीवन मे हर मौके को अलग राहों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग आशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारों कि पहचान देती है।
हर कदम को अलग किनारों कि सुबह का एहसास अलगसा देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि अहमियत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर किस्से कि अलग आवाज लिखती है जो जीवन मे हर मौके को अलग एहसासों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग अदाओं कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग खयालों कि समझ देती है।
हर कदम को अलग आशाओं कि पहचान इशारा अलगसा देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आवाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर किस्से कि अलग दास्तान लिखती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि सुबह देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग एहसासों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अदाओं कि दुनिया देती है।
हर कदम को अलग अंदाजों कि तलाश इरादा अलगसा देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग राहों कि सुबह देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग खयालों कि अहमियत देती है जो जीवन मे हर किस्से कि अलग पुकार लिखती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग कदमों कि जरुरत देती है।
हर कदम को अलग आवाजों कि पहचान किनारा अलगसा देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर किस्से कि अलग राह लिखती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आवाजों कि अहमियत देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग इरादों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि पहचान देती है।
हर कदम को अलग खयालों कि जरुरत इरादा अलगसा देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि सुबह देती है जो जीवन मे हर किस्से कि अलग पुकार लिखती है जो जीवन मे हर मौके को अलग इशारों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग तरानों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारों कि तलाश देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१४७. अरमानों को दिशाओं की कहानी।

                       अरमानों को दिशाओं की कहानी। अरमानों को दिशाओं की कहानी सरगम सुनाती है इशारों को लम्हों की पहचान बदलाव दिलाती है लहरों...