Friday 22 December 2017

कविता. 1856. रंगों कि दुनिया मे।

                                                              रंगों कि दुनिया मे।
रंगों कि दुनिया मे हर रंग अपनी छाप लगती है जो जीवन मे हर मौके को अलग इरादों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग कदमों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं कि अदाओं कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग कदमों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि समझ देती है जो जीवन मे हर एहसास को अलग ख्वाबों कि शुरुआत देती है।
रंगों कि दुनिया मे हर खयाल कि अपनी छाप लगती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग उम्मीदों कि पहचान आवाजों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग आशाओं कि सुबह देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारों कि जरुरत कि अलग आस कि तलाश देती है।
रंगों कि दुनिया मे हर मोड कि अपनी छाप लगती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग कहानियों कि दुनिया एहसासों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग अंदाजों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि जरुरत इरादों के साथ अलग पुकार कि पहचान देती है।
रंगों कि दुनिया मे हर मौके कि अपनी छाप लगती है जो जीवन मे हर मौके को अलग उजालों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग अंदाजों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आवाजों कि सुबह इशारों कि परख देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग अदाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि पहचान इशारों के साथ अलग कदमों कि जरुरत देती है।
रंगों कि दुनिया मे हर किस्से कि अपनी छाप लगती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दास्तानों कि सुबह देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग कदमों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग राहों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि जरुरत नजारों कि पुकार अलग सोच कि अहमियत देती है।
रंगों कि दुनिया मे हर खयाल कि अपनी छाप लगती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग आशाओं कि परख देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग कदमों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग धाराओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अदाओं कि पहचान खयालों कि जरुरत अलग एहसास कि रोशनी देती है।
रंगों कि दुनिया मे हर रोशनी कि अपनी छाप लगती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग उजालों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग आशाओं कि परख देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग आवाजों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारों कि जरुरत इरादों कि समझ अलग दास्तान कि जरुरत देती है।
रंगों कि दुनिया मे हर आशा कि अपनी छाप लगती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि सुबह देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग दिशाओं कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग इशारों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग कदमों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग खयालों कि दुनिया इशारों कि दुनिया अलग किनारे कि सुबह देती है।
रंगों कि दुनिया मे हर कदम कि अपनी छाप लगती है जो जीवन मे हर मौके को अलग राहों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग एहसासों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग आशाओं कि सौगात देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि तलाश उजालों कि सुबह अलग दिशाओं कि पहचान देती है।
रंगों कि दुनिया मे हर आस कि अपनी छाप लगती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग दास्तानों कि सुबह देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग दिशाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि दुनिया उम्मीदों कि पहचान अलग इशारों कि दुनिया देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१२५. किनारों को अंदाजों की।

                              किनारों को अंदाजों की। किनारों को अंदाजों की समझ एहसास दिलाती है दास्तानों के संग आशाओं की मुस्कान अरमान जगाती...