Thursday 21 December 2017

कविता. 1853. हर दिन को अलग।

                                                                  हर दिन को अलग।
हर दिन को अलग शुरुआत मिलती है जो उसमे मुस्कान भर देती है वह इन्सानियत होती है जो जीवन मे हर एहसास को अलग सुबह कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग मोड को अलग एहसासों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर एहसास को अलग सुबह कि तलाश देती है।
हर दिन को अलग आशा मिलती है जो उसमे सुबह भर देती है वह समझ होती है जो जीवन मे हर एहसास को अलग उजालों कि समझ देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारों कि दुआ देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर राह कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर एहसास को अलग आशाओं कि जरुरत देती है।
हर दिन को अलग आवाज मिलती है जो उसमे इरादे भर देती है वह अच्छाई होती है जो जीवन मे हर एहसास को अलग दिशाओं कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग राहों कि परख देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मोड कि दास्तान देती है जो मौके को अलग अदाओं कि पहचान देती है।
हर दिन को अलग तलाश मिलती है जो उसमे उम्मीद भर देती है वह आस होती है जो जीवन मे हर पत्थर को अलग कहानियों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अदाओं कि खुशबू देती है जो जीवन मे हर किनारे को अलग राहों कि कहानी देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मोड कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग एहसास कि पहचान देती है।
हर दिन को अलग राह मिलती है जो उसमे उजाले भर देती है वह खयाल होती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग आशाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग राहों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग आशाओं कि पुकार देती है।
हर दिन को अलग रोशनी मिलती है जो उसमे उम्मीद भर देती है वह अंदाजों से भरी होती है जो जीवन मे हर मौके को अलग कदमों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर उजाले को अलग किनारों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आवाजों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मोड कि सुबह देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग राहों कि सोच देती है।
हर दिन को अलग आवाज मिलती है जो उसमे खयाल भर देती है वह आशाओं से भरी होती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग इरादों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग तरानों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग उजालों कि समझ देती है जो जीवन मे हर मोड कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग कोशिश कि परख देती है।
हर दिन को अलग सुबह मिलती है जो उसमे राह भर देती है वह अच्छाई कि उम्मीद से भरी होती है जो जीवन मे हर मौके को अलग खयालों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग कदमों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर सुबह को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मोड कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग दिशाओं कि दास्तान देती है।
हर दिन को अलग लहर मिलती है जो उसमे कोशिश भर देती है वह तरानों कि आवाज से भरी होती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग इशारों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अदाओं कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मोड कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग जज्बातों कि तलाश देती है।
हर दिन को अलग सोच मिलती है जो उसमे अदा भर देती है वह राहों कि जरुरत कि सच के उजाले से भरी होती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके पर अलग उम्मीदों कि अहमियत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि प्यास देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर मौके कि समझ देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि सौगात देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१४६. सपनों को एहसासों की।

                               सपनों को एहसासों की। सपनों को एहसासों की कहानी कोशिश दिलाती है लहरों को इशारों की समझ सरगम सुनाती है उम्मीदों...