Tuesday 19 December 2017

कविता. 1850. हर लम्हे को अलग।

                                                              हर लम्हे को अलग।
हर लम्हे को अलग दिशाओं कि आस जरुरी लगती है जो जीवन मे हर एहसास को अलग दिशाओं कि पहचान दिखाकर चलती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर एहसास को लम्हों से जोडने कि कोशिश मे रहती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि पहचान देकर रहती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं कि आवाज दिखाकर चलती है।
हर लम्हे को अलग आशाओं कि अदा जरुरी लगती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग आशाओं कि जरुरत दिखाकर चलती है जो जीवन मे हर मोड को अलग दिशाओं कि अहमियत देती है जो जीवन मे हर एहसास को आशाओं कि पहचान देकर रहती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि जरुरत देकर रहती है जो जीवन मे हर मोड को अलग अदाओं कि सुबह दिखाकर चलती है।
हर लम्हे को अलग आवाजों कि पहचान जरुरी लगती है जो जीवन मे हर मौके को अलग खयालों कि तलाश दिखाकर चलती है जो जीवन मे हर मोड को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर एहसास को किनारों कि जरुरत देकर रहती है जो जीवन मे हर मौके को अलग खयालों कि अहमियत देकर रहती है जो जीवन मे हर मोड को अलग अंदाजों कि दुनिया दिखाकर चलती है।
हर लम्हे को अलग राहों कि दास्तान जरुरी लगती है जो जीवन मे हर राह को अलग कदमों कि पहचान दिखाकर चलती है जो जीवन मे हर मोड को अलग अदाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को आशाओं कि तलाश देकर रहती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग दिशाओं कि पहचान देकर रहती है जो जीवन मे हर मोड को अलग राहों कि दास्तान दिखाकर चलती है।
हर लम्हे को अलग अंदाजों कि दुनिया जरुरी लगती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग एहसासों कि उम्मीद दिखाकर चलती है जो जीवन मे हर मोड को अलग अंदाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को किनारों कि सुबह देकर रहती है जो जीवन मे हर किस्से को दास्तानों कि पहचान देकर रहती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं कि तलाश दिखाकर चलती है।
हर लम्हे को अलग कदमों कि पहचान जरुरी लगती है जो जीवन मे हर कदम को अलग दिशाओं कि अहमियत दिखाकर चलती है जो जीवन मे हर मोड को अलग इरादों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर मौके को कदमों कि जरुरत देकर रहती है जो जीवन मे हर किस्से को आस देकर रहती है जो जीवन मे हर मोड को अलग अदाओं कि दुनिया दिखाकर चलती है।
हर लम्हे को अलग खयालों कि आस जरुरी लगती है जो जीवन मे हर राह को अलग आशाओं कि तलाश दिखाकर चलती है जो जीवन मे हर मोड को अलग ख्वाबों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को आवाजों कि पहचान देकर रहती है जो जीवन मे हर कदम को कोशिश देकर रहती है जो जीवन मे हर मोड को अलग दास्तानों कि सुबह हर पल लिखाकर चलती है।
हर लम्हे को अलग इरादों कि तलाश जरुरी लगती है जो जीवन मे हर मौके को अलग धाराओं कि पुकार दिखाकर चलती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आवाजों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को खयालों कि सुबह देकर रहती है जो जीवन मे हर मौके को इरादे देकर रहती है जो जीवन मे हर मोड को अलग दिशाओं कि पहचान हर पल दिखाकर चलती है।
हर लम्हे को अलग आवाजों कि पहचान जरुरी लगती है जो जीवन मे हर मौके को अलग एहसासों कि उम्मीद दिखाकर चलती है जो जीवन मे हर मोड को अलग दिशाओं कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर मौके को ख्वाबों कि जरुरत देकर रहती है जो जीवन मे हर मौके को इशारे देकर रहती है जो जीवन मे हर मोड को अलग अदाओं कि दुनिया हर पल दिखाकर चलती है।
हर लम्हे को अलग अंदाजों कि अहमियत जरुरी लगती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि जरुरत दिखाकर चलती है जो जीवन मे हर मोड को अलग अंदाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को राहों कि पहचान देकर रहती है जो जीवन मे हर मौके को उजाले देकर रहती है जो जीवन मे हर मोड को अलग अंदाजों कि तलाश हर किनारे के साथ दिखाकर चलती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१४६. सपनों को एहसासों की।

                               सपनों को एहसासों की। सपनों को एहसासों की कहानी कोशिश दिलाती है लहरों को इशारों की समझ सरगम सुनाती है उम्मीदों...