Tuesday 19 December 2017

कविता. 1849. हर परबत से सुनी कोई।

                                                             हर परबत से सुनी कोई।
हर परबत से सुनी कोई कहानी होती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग एहसासों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग खयालों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग उम्मीदों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग दिशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग उजालों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि शुरुआत देती है।
हर परबत से सुनी कोई पहचान होती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग दिशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि अहमियत देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग उजालों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग दास्तानों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं कि अहमियत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग खयालों कि जरुरत देती है।
हर परबत से सुनी कोई दास्तान होती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग आशाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अदाओं कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग एहसासों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग दिशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है।
हर परबत से सुनी कोई शुरुआत होती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग इरादों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग उजालों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग किनारों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग राहों कि पहचान देती है।
हर परबत से सुनी कोई दिशा होती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग ख्वाबों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग तरानों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग उम्मीदों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग धाराओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग धाराओं कि अहमियत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग कदमों कि जरुरत देती है।
हर परबत से सुनी कोई आवाज होती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग दिशाओं कि हकीकत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं कि अहमियत देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग दास्तानों कि सुबह देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग राहों कि परख देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग इशारों कि पुकार देती है।
हर परबत से सुनी कोई आस होती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग सुबह कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग एहसासों कि उम्मीद देती है।
हर परबत से सुनी कोई तलाश होती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग धाराओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग राहों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग आशाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग उजालों कि राह देती है।
हर परबत से सुनी कोई आवाज होती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग उम्मीदों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि अहमियत देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आवाजों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर राह को अलग आवाजों कि समझ देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग राहों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है।
हर परबत से सुनी कोई उम्मीद होती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग राहों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग कदमों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग खयालों कि जरुरत देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१२४. बदलाव को लहरों की।

                                बदलाव को लहरों की। बदलाव को लहरों की मुस्कान कोशिश सुनाती है दिशाओं को नजारों संग आहट तराना सुनाती है आवाजों...