Monday 18 December 2017

कविता. 1848. हर पल किसी मुस्कान कि।

                                                      हर पल किसी मुस्कान कि।
जीवन मे हर पल किसी मुस्कान कि तलाश रहती है जो अक्सर किसी खुशबू कि मासूमियत से चेहरे पर आ जाती है जो जीवन मे हर खुशी को अलग एहसासों कि शुरुआत देती है जो जीवन मे उम्मीद कि पहचान देती है जो जीवन मे हर पल को खास एहसास कि समझ देती है जो जीवन मे हर मोड को कई तरानों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग खयालों कि दुआएं देती है।
जीवन मे हर पल किसी मुस्कान कि धारा रहती है जो अक्सर किसी किनारे कि अहमियत से बढकर जीवन मे खुशियां दे जाती है जो जीवन मे हर कदम को अलग राहों कि दास्तान देती है जो जीवन मे कदम कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर किस्से को आवाज कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर मोड को कई दिशाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग आशाओं कि दुआएं देती है।
जीवन मे हर पल किसी मुस्कान कि समझ रहती है जो अक्सर किसी दौलत कि सौगात से दास्तानों कि पहचान दे जाती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि खुशबू देती है जो जीवन मे किनारों कि सुबह देती है जो जीवन मे हर किस्से को अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर लम्हे को कई एहसासों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर सोच को अलग एहसासों कि दुनिया देती है।
जीवन मे हर पल किसी मुस्कान कि दुनिया रहती है जो अक्सर किसी आस से ज्यादा अहम लगती है जो जीवन मे उजाले दे जाती है जो जीवन मे हर कदम को अलग दिशाओं कि सुबह देती है जो जीवन मे दास्तानों कि सुबह देती है जो जीवन मे हर खयाल को अदाओं कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मौके को कई राहों कि सुबह देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं कि तलाश देती है।
जीवन मे हर पल किसी मुस्कान कि जरुरत रहती है जो अक्सर किसी अंदाज से ज्यादा मन को बदलाव दे जाती है जो जीवन मे हर मोड को अलग धाराओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे खयालों कि पहचान अलग पुकार देती है जो जीवन मे हर किस्से को आवाजों कि आस देती है जो जीवन मे हर एहसास को अलग ख्वाबों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग राहों कि जरुरत देती है।
जीवन मे हर पल किसी मुस्कान कि परख रहती है जो अक्सर किसी तलाश से ज्यादा मन को अहम इशारे दे जाती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग अदाओं कि दुनिया देती है जो जीवन मे ख्वाबों कि आवाज अलग रोशनी देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग कदमों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर उम्मीद को अलग अदाओं कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग अंदाजों कि पुकार देती है।
जीवन मे हर पल किसी मुस्कान कि पहचान रहती है जो अक्सर किसी इरादे से ज्यादा मन को रोशनी कि तलाश दे जाती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि दास्तान देती है जो जीवन मे आस कि कहानी अलग जज्बात देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर उजालों को अलग उम्मीदों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग राहों कि दास्तान देती है।
जीवन मे हर पल किसी मुस्कान कि दिशा रहती है जो अक्सर किसी किनारे से ज्यादा लहरों कि भाषा दे जाती है जो जीवन मे हर मोड को हर कदम को अलग तरानों कि पहचान देती है जो जीवन मे आवाज कि पहचान अलग अदा देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग उम्मीदों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग अंदाजों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आवाजों कि पहचान देती है।
जीवन मे हर पल किसी मुस्कान कि दुनिया रहती है जो अक्सर किसी अदाओं से ज्यादा तरानों कि दुनिया दे जाती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग अंदाजों कि परख देती है जो जीवन मे अंदाजों कि राह अलगसी देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आवाजों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग एहसासों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं कि जरुरत देती है।
जीवन मे हर पल किसी मुस्कान कि धारा रहती है जो अक्सर किसी आवाजों से ज्यादा उजालों कि पहचान दे जाती है जो जीवन मे हर दिशा को अलग आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे आशाओं कि दास्तान अलगसी देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग किनारों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग अदाओं कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग दिशाओं कि दास्तान देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१४७. अरमानों को दिशाओं की कहानी।

                       अरमानों को दिशाओं की कहानी। अरमानों को दिशाओं की कहानी सरगम सुनाती है इशारों को लम्हों की पहचान बदलाव दिलाती है लहरों...