Tuesday 12 December 2017

कविता. 1836 उजाले को अलग।

                                                           उजाले को अलग।
उजाले को अलग किनारों से समझ लेने कि जरुरत होती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आवाजों कि पहचान देती है हर मौसम को अलग उम्मीदों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर आसमान को अलग हवाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि राह देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग खयालों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग तलाश देती है।
उजाले को अलग राहों से परख लेने कि जरुरत होती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है हर मौसम को अलग दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर रोशनी को अलग मतलब कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आवाजों कि पहचान अलग नजारों के साथ देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग आवाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अदा देती है।
उजाले को अलग आशाओं से पहचान लेने कि जरुरत होती है जो जीवन मे हर मौके को अलग कदमों कि पहचान देती है हर मौसम को अलग आशाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग तरानों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि दुनिया अलग राहों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग आशाओं कि अहमियत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग इरादा देती है।
उजाले को अलग दिशाओं से समझ लेने कि जरुरत होती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि तलाश देती है हर मौसम को अलग आवाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग खयालों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग अंदाजों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग पहचान देती है।
उजाले को अलग दास्तानों से परख लेने कि जरुरत होती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है हर मौसम को अलग अंदाजों कि अहमियत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग कदमों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग इशारों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाज देती है।
उजाले को अलग आशाओं से समझ लेने कि जरुरत होती है जो जीवन मे हर मौके को अलग राहों कि दास्तान देती है हर मौसम को अलग धाराओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग आशाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग तलाश देती है।
उजाले को अलग दिशाओं से पहचान लेने कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों को परख देती है हर मौसम को अलग आशाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आवाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग इरादों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग अदाओं कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग खयाल देती है।
उजाले को अलग अंदाजों से समझ लेने कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग खयालों को कोशिश देती है हर मौसम को अलग नजारों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग खयालों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग अंदाजों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग राह देती है।
उजाले को अलग आशाओं से परख लेने कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग इशारों को पहचान देती है हर मौसम को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग कदमों कि अहमियत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग नजारों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग आशाओं कि सुबह देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग एहसास देती है।
उजाले को अलग राहों से पहचान लेने कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं को कोशिश देती है हर मौसम को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग अदाओं कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आवाज देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५२. अरमानों को दिशाओं की।

                            अरमानों को दिशाओं की। अरमानों को दिशाओं की लहर सपना दिलाती है उजालों को बदलावों की उमंग तलाश सुनाती है अल्फाजों ...