Tuesday 12 December 2017

कविता. 1835. हर आस मे एक।

                                                               हर आस मे एक।
हर आस मे एक एहसास कि सुबह छुपी रहती है जो जीवन मे हर पल को अलग अंदाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अदाओं कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारों कि खुशबू कि पुकार देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग अंदाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर अदा को अलग एहसास देती है।
हर आस मे एक अंदाज कि पहचान छुपी रहती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आवाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आवाजों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग खयालों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग अंदाज देती है।
हर आस मे एक दिशा कि दुनिया छुपी रहती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग आवाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अदाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग दिशाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग अदा देती है।
हर आस मे एक किरण कि तलाश छुपी रहती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग अदाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग राहों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग धाराओं कि अहमियत देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग अंदाजों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग आवाज देती है।
हर आस मे एक उजाले कि पहचान छुपी रहती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग धाराओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग एहसास देती है।
हर आस मे एक उम्मीद कि तलाश छुपी रहती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग किनारों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आवाज देती है।
हर आस मे एक पहचान कि जरुरत छुपी रहती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग कदमों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग एहसासों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग खयालों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग खयाल देती है।
हर आस मे एक किनारे कि सुबह छुपी रहती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग उजालों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अदाओं कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग इरादों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग इशारों कि सुबह देती है जो जीवन मे हर एहसास को अलग बदलाव देती है।
हर आस मे एक दिशा कि तलाश छुपी रहती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग आवाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग खयालों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग दिशाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर रोशनी को अलग एहसास देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१२४. बदलाव को लहरों की।

                                बदलाव को लहरों की। बदलाव को लहरों की मुस्कान कोशिश सुनाती है दिशाओं को नजारों संग आहट तराना सुनाती है आवाजों...