Saturday 9 December 2017

कविता. 1830. हर बात को कई।

                                                         हर बात को कई।
हर बात को कई किनारों से परख लेने कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर किनारे को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि सुबह हर एहसास को इशारे देती है जो जीवन मे रोशनी कि आवाज देती है जो जीवन मे मौके को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर कहानी को अलग एहसास कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग राह देती है।
हर बात को कई दिशाओं से पहचान लेने कि अहमियत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आवाजों कि पहचान हर मौके को कोशिश देती है जो जीवन मे किनारे कि सुबह देती है जो जीवन मे मोड कि आस देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग राहों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर इरादे को अलग आशाओं कि पहचान देती है।
हर बात को कई अदाओं कि दुनिया लेने कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग अंदाजों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग उजालों कि जरुरत हर मौके को खयाल देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारों कि जरुरत देती है जो जीवन मे कदम को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग दास्तानों कि सुबह देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग सुबह देती है।
हर बात को कई कदमों कि जरुरत उजाले कि परख देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग आशाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारों कि पहचान हर मोड को आस देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे राह को अलग किनारों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशा देती है।
हर बात को कई दिशाओं कि पहचान उम्मीदों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग राहों कि दास्तान हर मौके को अलग किनारों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आवाजों कि जरुरत देती है जो जीवन मे आस को कोशिश कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग खयालों कि अलग पुकार देती हैं।
हर बात को कई राहों कि पुकार राहों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि दुनिया हर मोड को अलग आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे खयालों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि अलग आवाज देती है।
हर बात को कई किनारों कि पहचान आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग अदाओं कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग तरानों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर मोड कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अदाओं कि दुनिया देती है जो जीवन मे कदमों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि जरुरत अलग पुकार देती है।
हर बात को कई आशाओं कि तलाश अंदाजों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं कि सुबह देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग कदमों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दास्तानों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग अंदाजों कि पहचान कि अलग पुकार देती है।
हर बात को कई अंदाजों कि दुनिया अदाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग किनारों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग जज्बातों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग आशाओं कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग धाराओं कि दुनिया अलग आस देती है।
हर बात को कई धाराओं कि पहचान दास्तानों कि सुबह देती है जो जीवन मे हर राह को अलग आशाओं कि समझ देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आवाजों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग दास्तानों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं कि अलग तलाश देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५३. इशारों को अफसानों संग।

                             इशारों को अफसानों संग। इशारों को अफसानों संग आस तलाश दिलाती है लहरों की आवाज पुकार सुनाती है तरानों को उम्मीदों...