Saturday 9 December 2017

कविता. 1829. हर पुकार को।

                                                       हर पुकार को।
हर पुकार को आवाज अलगसी मिलती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग दिशाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग दिशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग उजालों कि आस देती है।
हर पुकार को रोशनी अलगसी मिलती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग कोशिश कि परख देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग आशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग आशाओं कि सुबह देती है।
हर पुकार को उम्मीद अलगसी मिलती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग एहसासों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अदाओं कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग खयालों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग आवाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि जरुरत देती है।
हर पुकार को समझ अलगसी मिलती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग आशाओं कि उजाले देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आवाजों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग राहों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि आवाज देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग अंदाजों कि पहचान देती है।
हर पुकार को आवाज अलगसी मिलती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग आवाजों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग कदमों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग किनारों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग आशाओं कि तलाश देती है।
हर पुकार को दिशा अलगसी मिलती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग इरादों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग खयालों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग अंदाजों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग आवाजों कि जरुरत देती है।
हर पुकार को समझ अलगसी मिलती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग आशाओं कि सुबह देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आवाजों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग जज्बातों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग इरादों कि पहचान देती है।
हर पुकार को आवाज अलगसी मिलती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग उजालों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग राहों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग इशारों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग कदमों कि तलाश देती है।
हर पुकार को उम्मीद अलगसी मिलती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग राहों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आवाजों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग आशाओं कि परख देती है।
हर पुकार को उजाला अलगसा मिलता है जो जीवन मे हर किस्से को अलग अदाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग तरानों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि अहमियत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग अदाओं कि दुनिया देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१२४. बदलाव को लहरों की।

                                बदलाव को लहरों की। बदलाव को लहरों की मुस्कान कोशिश सुनाती है दिशाओं को नजारों संग आहट तराना सुनाती है आवाजों...