Friday 8 December 2017

कविता. 1827. हर सुबह मे एक।

                                                           हर सुबह मे एक।
हर सुबह मे एक शुरुआत होती है जो जीवन मे कई रंगों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर पल को शुरुआत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग आशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर दिन को अलग किनारों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर सुबह को अलग आशाओं कि रोशनी हर पल के साथ अक्सर देती है।
हर सुबह मे एक नये दिन कि आस होती है जो जीवन मे कई राहों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर किस्से को एहसास देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग कदमों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर दिशा को अलग किनारों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर किनारे को अलग राहों कि दुनिया हर मोड के साथ अक्सर देती है।
हर सुबह मे एक आशा कि पुकार होती है जो जीवन मे कई दिशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को दास्तान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आवाजों का उजाला देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग राहों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग आवाजों कि तलाश हर लम्हे के साथ अक्सर देती है।
हर सुबह मे एक दास्तान होती है जो जीवन मे कई आवाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मोड को कदम देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग कदमों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग इरादों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं कि दुनिया हर कदम के साथ अक्सर देती है।
हर सुबह मे एक किरण कि पहचान होती है जो जीवन मे कई खयालों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मोड को आस देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग किनारों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग दिशाओं कि जरुरत हर मौके के साथ अक्सर देती है।
हर सुबह मे एक उजाले कि शुरुआत होती है जो जीवन मे कई दिशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड को पुकार देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दास्तानों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग कदमों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आवाजों कि तलाश हर लम्हे के साथ अक्सर देती है।
हर सुबह मे एक खयालों कि तलाश होती है जो जीवन मे कई सपनों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर मोड को उम्मीद देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अफसानों कि कहानी देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग इशारों कि उम्मीद हर पल के साथ अक्सर देती है।
हर सुबह मे एक आशाओं कि जरुरत होती है जो जीवन मे कई कदमों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मोड को आस देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आवाजों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग अंदाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग अदाओं कि दुनिया हर कदम के साथ अक्सर देती है।
हर सुबह मे एक अंदाजों कि अहमियत होती है जो जीवन मे कई दिशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड को खयाल देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग राहों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग कदमों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग किनारों कि पहचान हर पल के साथ अक्सर देती है।
हर सुबह को एक किनारों कि पहचान होती है जो जीवन मे कई आवाजों कि अहमियत देती है जो जीवन मे हर दिशा को रोशनी देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग खयालों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग कदमों कि राह देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग किस्सों कि जरुरत हर एहसास के साथ अक्सर देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५२. अरमानों को दिशाओं की।

                            अरमानों को दिशाओं की। अरमानों को दिशाओं की लहर सपना दिलाती है उजालों को बदलावों की उमंग तलाश सुनाती है अल्फाजों ...