Thursday 7 December 2017

कविता. 1825. हर इशारे को अलग।

                                                         हर इशारे को अलग।
हर इशारे को अलग आशाओं कि पहचान आस अलग देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आवाजों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लहरों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर मौके पर मोड को अलग इरादों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आवाज देती है।
हर इशारे को अलग अंदाजों कि दुनिया एहसास अलग देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आवाजों कि कहानी देती है जो जीवन मे हर मौके पर राह को अलग आशाओं कि अहमियत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग दास्तानों कि सुबह देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग खयाल देती है।
हर इशारे को अलग अदाओं कि परख आवाज अलग देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग राहों कि पहचान देती है जो जीवन मे अलग कदमों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मोड पर अलग दिशाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग आवाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आस देती है।
हर इशारे को अलग अंदाजों कि दुनिया उजाले अलग देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग खयालों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि अहमियत देती है जो जीवन मे अलग दिशाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग अंदाजों कि दुनिया अलग एहसास देती है।
हर इशारे को अलग आवाजों कि पहचान उम्मीद अलग देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग कदमों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे अलग अंदाजों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग आवाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग दिशाओं कि जरुरत अलग आस देती है।
हर इशारे को अलग अंदाजों कि तलाश राहे अलग देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं कि दुनिया देती है जो जीवन मे अलग धाराओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग धाराओं कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग कदमों कि दुनिया अलग पुकार देती है।
हर इशारे को समझ अदाओं कि दुनिया पुकार अलग देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर एहसास को अलग अंदाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग दिशाओं कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे अलग धाराओं कि तलाश अलग आस देती है।
हर इशारे को परख कि पहचान अंदाज अलग देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अदाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग आशाओं कि अहमियत देती है जो जीवन मे हर पल को अलग खयालों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे अलग किनारों कि तलाश अलग पहचान देती है।
हर इशारे को समझ कि पुकार आवाज अलग देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग तरानों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर राह को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग आशाओं कि अहमियत देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग आवाजों कि तलाश देती है जो जीवन मे अलग दिशाओं कि दुनिया अलग पुकार देती है।
हर इशारे को उजाले कि तलाश एहसास अलग देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग अंदाजों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे अलग तरानों कि रोशनी अलग दिशा देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१२४. बदलाव को लहरों की।

                                बदलाव को लहरों की। बदलाव को लहरों की मुस्कान कोशिश सुनाती है दिशाओं को नजारों संग आहट तराना सुनाती है आवाजों...