Monday 4 December 2017

कविता. 1820. समझ लेने कि जरुरत।

                                                    समझ लेने कि जरुरत।
हर मोड को समझ लेने कि जरुरत हर एहसास को अक्सर रहती है जो जीवन मे हर परछाई को अलग मतलब देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग इरादों कि परख देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग राहों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर एहसास को अलग किनारों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग आशाओं कि सुबह देती है।
हर मोड को परख लेने कि जरुरत हर मौके को अक्सर रहती है जो जीवन मे हर मौके को अलग पहचान को परख लेने कि जरुरत उजाले देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर एतबार को अलग दिशाओं कि सुबह देती है जो जीवन मे हर पल को अलग दिशाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर एहसास को अलग किनारों कि आस देती है।
हर मोड को पहचान लेने कि जरुरत हर राह को अक्सर रहती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं को उजाले कि अहमियत देती है जो जीवन मे हर राह को अलग आवाजों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर खयालों को अलग धाराओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग राहों कि दास्तान हर मौके के साथ देती है।
हर मोड को समझ लेने कि जरुरत हर मौके को अक्सर रहती है जो जीवन मे हर पल को अलग अंदाजों को इरादे कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर पल को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग आशाओं कि पहचान उजाले देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग तरानों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं कि जरुरत हर राह के साथ देती है।
हर मोड को परख लेने कि जरुरत हर पल को अक्सर रहती है जो जीवन मे हर पल को अलग आशाओं को किनारे कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर आस को अलग आशाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग उजालों कि जरुरत रोशनी देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग दिशाओं कि जरुरत हर पल के साथ देती है।
हर मोड को पहचान लेने कि जरुरत हर मोड को अक्सर रहती है जो जीवन मे हर पल को अलग आवाजों को एहसास कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर तलाश को अलग अदाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि सुबह हर मौके के साथ देती है।
हर मोड को परख लेने कि जरुरत हर किस्से को अक्सर रहती है जो जीवन मे हर पल को अलग आशाओं को राह कि आवाज देती है जो जीवन मे हर तराने को अलग कदमों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर पल को अलग नजारों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग एहसासों कि उम्मीद हर पल के साथ देती है।
हर मोड को  समझ लेने कि जरुरत हर लम्हे को अक्सर रहती है जो जीवन मे हर पल को अलग अंदाजों को समझ कि आस देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर पल को अलग उजालों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर किनारे को अलग एहसासों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग आशाओं कि पहचान हर मोड के साथ देती है।
हर मोड को पहचान लेने कि जरुरत हर राह को अक्सर रहती है जो जीवन मे हर पल को अलग किनारों को मतलब देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग इशारों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर पल को अलग आवाजों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं को अलग किनारों कि परख देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि दुनिया हर कदम के साथ देती है।
हर मोड को परख लेने कि जरुरत हर किस्से को अक्सर रहती है जो जीवन मे हर पल को अलग आशाओं को उजाले देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अदाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग रोशनी कि पुकार देती है जो जीवन मे हर पल को अलग इरादों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग दिशाओं कि जरुरत अलग किनारों कि पहचान हर राह के साथ देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१२४. बदलाव को लहरों की।

                                बदलाव को लहरों की। बदलाव को लहरों की मुस्कान कोशिश सुनाती है दिशाओं को नजारों संग आहट तराना सुनाती है आवाजों...