Sunday 3 December 2017

कविता. 1818. राह को अलग।

                                                           राह को अलग।
हर राह को अलग आवाजों कि तलाश जरुरी होती है जो जीवन मे हर दिशा को एहसासों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर कदम को राहों कि परख देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाज कि पुकार देती है जो जीवन मे हर एहसास कि शुरुआत हर पल को देती है।
हर राह को अलग कदमों कि जरुरत किनारों मे अक्सर होती है जो जीवन मे हर दिशा को इरादों कि समझ देती है जो जीवन मे हर राह को अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग एहसासों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि समझ देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं का अंदाज देती है जो जीवन मे हर किस्से कि तलाश हर मोड को देती है।
हर राह को अलग आशाओं कि अहमियत राहों मे अक्सर होती है जो जीवन मे हर दिशा को इशारों कि परख देती है जो जीवन मे हर मौके को आवाजों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग कदमों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग तरानों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग खयालों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर कदम कि उम्मीद हर किस्से को देती है।
हर राह को अलग राहों कि दास्तान कि सुबह इरादों मे अक्सर होती रहती है जो जीवन मे हर दिशा को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग खयालों कि सुबह देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मोड कि आस हर राह को देती है।
हर राह को अलग खयालों कि तलाश राहों मे अक्सर होती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आवाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को दिशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आवाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर एहसासों को अलग इरादों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर किस्से कि पहचान हर मोड को देती है।
हर राह को अलग अंदाजों कि दुनिया इशारों मे अक्सर होती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को उजालों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर राह को अलग आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग राहों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर मौके कि आस हर किनारे को देती है।
हर राह को अलग आशाओं कि पहचान इरादों मे अक्सर होती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आवाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आवाजों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग खयालों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग एहसासों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर मौके कि पुकार हर मौके को देती है।
हर राह को अलग खयालों कि जरुरत इशारों मे अक्सर होती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अदाओं कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मौके को आशाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि अहमियत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके कि तलाश हर लम्हे को देती है।
हर राह को अलग कदमों कि तलाश आवाजों मे अक्सर होती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग खयालों कि अहमियत देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग कदमों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मौके कि पहचान हर आस को देती है।
हर राह को अलग आशाओं कि अहमियत दिशाओं मे अक्सर होती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आवाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग किनारों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग इरादों कि कहानी देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके कि आवाज हर मोड को देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५४. इरादों को आशाओं की।

                            इरादों को आशाओं की। इरादों को आशाओं की मुस्कान कोशिश दिलाती है खयालों को अंदाजों की आस किनारा देकर जाती है जज्बा...