Friday 1 December 2017

कविता. 1814. हर मौसम को हर।

                                                        हर मौसम को हर।
हर मौसम को हर कदम पर एहसास कि दास्तान अलगसी मिलती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि कहानी देती है जो जीवन मे बदलाव को अलग दिशाओं से जोडने कि निशानी देती है जो जीवन मे हर बदलाव को कई किस्सों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर पल को अलग अंदाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन कि आवाज देती है।
हर मौसम को हर राह पर कदमों कि पहचान अलगसी दिखती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे एहसास को अलग आशाओं से समझ कि परख देती है जो जीवन मे हर किस्से को कई कदमों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि निशानी देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन कि धारा देती है।
हर मौसम को हर लम्हे पर जज्बातों कि पहचान अलगसी देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अदाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे अंदाज को अलग अदाओं से परख कि पहचान देती है जो जीवन मे हर किस्से को कई रंगों को अलग आवाजों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग दास्तानों को कई दिशाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग धाराओं कि तलाश देती है जो जीवन कि दिशा देती है।
हर मौसम को हर मोड पर दास्तानों कि सुबह रोशनी अलगसी देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि तलाश देती है जो जीवन मे एतबार को अलग आशाओं से समझ कि पहचान देती है जो जीवन मे हर किस्से को कई धाराओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग अंदाजों कि दुनिया कई लम्हों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन कि दुनिया देती है।
हर मौसम को हर किस्से पर दिशाओं कि पहचान आस अलगसी देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारों कि तलाश देती है जो जीवन मे अंदाज को अलग उजालों से एहसास कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर मौके को कई दिशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग इरादों कि जरुरत कई किनारों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग अदाओं कि तलाश देती है जो जीवन कि आवाज देती है।
हर मौसम को हर लम्हे पर जज्बातों कि दास्तान इशारे कि समझ अलगसी देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि तलाश देती है जो जीवन मे एहसासों को अलग किनारों कि सुबह देती है जो जीवन मे हर मौके को कई किनारों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि जरुरत देती है जो जीवन कि कहानी देती है।
हर मौसम को हर कदम पर दास्तानों कि सुबह इरादे कि तलाश अलगसी देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे एतबारों को अलग राहों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर मौके को कई दिशाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आवाजों कि निशानी देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग एहसासों कि रोशनी देती है जो जीवन कि धारा देती है।
हर मौसम को हर मोड पर राहों कि पहचान इशारे कि पहचान अलगसी देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अदाओं कि अहमियत देती है जो जीवन मे राहों को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को कई धाराओं कि आवाज देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग दिशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि आवाज देती है जो जीवन कि सुबह देती है।
हर मौसम को हर किनारे पर इशारों कि तलाश इरादे कि जरुरत अलगसी देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे कदमों को अलग आवाजों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को कई दिशाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग इरादों कि जरुरत देती है जो जीवन कि आवाज देती है।
हर मौसम को हर लम्हे पर इरादों कि आवाज किनारों कि सुबह अलगसी देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे इशारों को अलग खयालों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को कई किनारों कि अहमियत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लम्हों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन कि सुबह देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१२५. किनारों को अंदाजों की।

                              किनारों को अंदाजों की। किनारों को अंदाजों की समझ एहसास दिलाती है दास्तानों के संग आशाओं की मुस्कान अरमान जगाती...