Friday 1 December 2017

कविता. 1813. हर बात वही नही होती।

                                                        हर बात वही नही होती।
हर बात वही नही होती जब जिन्दगी अलग एहसास कि रोशनी देती है हर राह बदलकर जाती है दास्तान अक्सर वही रहती नही है जो जीवन मे बदलाव कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर पल को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर बात को अलग दिशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर बात को अलग एहसासों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर बात को बदलाव देती है।
हर बात वही नही होती जब जिन्दगी अलग किनारे कि सुबह देती है हर इरादे को बदलकर जाती है कहानी अक्सर वही रहती नही है जो जीवन मे बदलाव कि अहमियत देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आवाजों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर बात को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर बात को अलग आशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर बात को समझ देती है।
हर बात वही नही होती जब जिन्दगी अलग दिशाओं कि तलाश देती है हर इशारे को बदलकर जाती है राह अक्सर वही रहती नही है जो जीवन मे बदलाव कि आवाज देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग अदाओं कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर बात को अलग आशाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर बात को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर बात को मौके का बदलाव देती है।
हर बात वही नही होती जब जिन्दगी अलग राह कि परख देती है हर मोड को बदलकर जाती है परख अक्सर वही रहती नही है जो जीवन मे बदलाव कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर बात को अलग किनारों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर बात को अलग आवाजों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर बात को सुबह देती है।
हर बात वही नही होती जब जिन्दगी अलग उजाले कि दुनिया देती है हर खयाल को बदलकर जाती है उजाले कि उम्मीद वही रहती नही है जो जीवन मे बदलाव कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आवाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर बात को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर बात को अलग किनारों कि सुबह देती है जो जीवन मे हर बात को उम्मीद देती है।
हर बात वही नही होती जब जिन्दगी अलग दिशाओं कि जरुरत देती है हर मौके को बदलकर जाती है राहों कि दास्तान वही रहती नही है जो जीवन मे बदलाव कि अहमियत देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर बात को अलग किनारों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर बात को अलग आशाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर बात को लहर देती है।
हर बात वही नही होती जब जिन्दगी अलग अंदाजों कि तलाश देती है हर कदम को बदलकर जाती है दिशाओं कि जरुरत वही रहती नही है जो जीवन मे बदलाव कि पुकार देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग इशारों कि परख देती है जो जीवन मे हर बात को अलग इशारों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर बात को अलग मौकों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर बात को आवाज देती है।
हर बात वही नही होती जब जिन्दगी अलग आवाजों कि जरुरत देती है हर एहसास को बदलकर जाती है आशाओं कि पहचान वही रहती नही है जो जीवन मे बदलाव कि आस देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग किनारों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर बात को अलग अंदाजों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर बात को अलग आशाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर बात को दिशा देती है।
हर बात वही नही होती जब जिन्दगी अलग उजालों कि पुकार देती है हर राह को बदलकर जाती है आवाजों कि जरुरत वही रहती नही है जो जीवन मे बदलाव कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर बात को अलग आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर बात को अलग राहों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर बात को आस देती है।
हर बात वही नही होती जब जिन्दगी अलग किनारों कि जरुरत देती है हर खयाल को बदलकर जाती है इरादों कि अहमियत वही रहती नही है जो जीवन मे बदलाव कि कहानी देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग धाराओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर बात को अलग सच्चाई कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर बात को अलग सूरज कि सुबह देती है जो जीवन मे हर बात को उम्मीद देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१४७. अरमानों को दिशाओं की कहानी।

                       अरमानों को दिशाओं की कहानी। अरमानों को दिशाओं की कहानी सरगम सुनाती है इशारों को लम्हों की पहचान बदलाव दिलाती है लहरों...