Wednesday 22 November 2017

कविता. 1795. हर कुदरत के किस्से को।

                                                  हर कुदरत के किस्से को।
हर कुदरत के किस्से को अलग आवाजों कि दास्तान इशारे देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारे देती है जो जीवन मे हर एहसास को परख कि अलग कहानी बताती है जो जीवन मे हर एहसास को अलग आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौसम को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग तरानों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड को बदलाव देती है।
हर कुदरत के किस्से को अलग राहों कि पहचान एहसास देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग समझ देती है जो जीवन मे हर पल को इशारे कि अलग पुकार दिलाती है जो जीवन मे हर पल को अलग आशाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर पल को किनारों कि पहचान देती है।
हर कुदरत के किस्से को अलग आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर पल को अलग आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मोड को इरादों कि अलग पहचान दिखाती है जो जीवन मे हर मोड को अलग राहों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर पल को अलग उजालों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग हवाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अदाओं कि दुनिया देती है।
हर कुदरत के किस्से को अलग दिशाओं कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर राह को अलग दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग इशारों कि अलग दुनिया दिलाती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आवाजों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग आशाओं कि अहमियत देती है जो जीवन मे हर पल को अलग आशाओं कि किनारे देती है जो जीवन मे हर मौके को अंदाजों कि आस देती है।
हर कुदरत के किस्से को अलग किनारों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं कि अलग एहसास दिलाती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर किनारे को अलग अदाओं कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग राहों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर धारा को इशारों कि दुनिया देती है।
हर कुदरत के किस्से को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग अंदाजों कि अलग दुनिया दिलाती है जो जीवन मे हर मोड को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग दिशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आवाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर पल को अदाओं कि तलाश देती है।
हर कुदरत के किस्से को अलग दिशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग रंगों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग इरादों कि अलग दास्तान दिलाती है जो जीवन मे हर मोड को अलग किनारों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर राह को अलग आवाजों कि अहमियत देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर किस्से को अंदाजों कि पहचान देती है।
हर कुदरत के किस्से को अलग अदाओं कि दास्तान उजाले देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग रंगों कि अलग आस देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग राहों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर पल को अलग इरादों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग किनारों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर मौके को एहसासों कि तलाश देती है।
हर कुदरत के किस्से को अलग कोशिश कि परख देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग किनारों कि अलग पुकार देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि सुबह देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर पल को अंदाजों कि दुनिया देती है।
हर कुदरत के किस्से को अलग इरादों कि दुनिया कि सुबह देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग कदमों कि अलग तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग अदाओं कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मोड को अदाओं कि सुबह देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५३. इशारों को अफसानों संग।

                             इशारों को अफसानों संग। इशारों को अफसानों संग आस तलाश दिलाती है लहरों की आवाज पुकार सुनाती है तरानों को उम्मीदों...