Monday 20 November 2017

कविता. 1791. हर पल किनारों को अलग।

                                                      हर पल किनारों को अलग।
हर पल किनारों को अलग आशाओं कि दास्तान सुनने कि आदत जब हो जाती है उस पर दुनिया कई किस्सों को एहसास कि डोर से आगे लेकर जाती है जो जीवन मे हर मोड को अलग राहों कि तलाश दिखाती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग अंदाजों कि दुनिया देती जाती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर पल को अलग आशाओं कि सुबह देती है।
हर पल किनारों को अलग राहों कि रोशनी परखने कि आदत जब हो जाती है उस पर दुनिया कई लम्हों को मकसद कि आवाज से आगे लेकर जाती है जो जीवन मे हर मोड को अलग किनारों कि पहचान दिखाती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आवाजों कि पहचान देती जाती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर पल को अलग अंदाजों कि पहचान देती है।
हर पल किनारों को अलग अंदाजों कि दुनिया समझने कि आवाज जब हो जाती है उस पर दुनिया कई अदाओं को आस कि कहानी से आगे लेकर जाती है जो जीवन मे हर मोड को अलग दिशाओं कि पहचान दिखाती है जो जीवन मे हर पल को अलग राहों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर पल को अलग आवाजों कि जरुरत देती है।
हर पल किनारों को अलग इरादों कि जरुरत पहचान लेने कि आस जब हो जाती है उस पर दुनिया कई रंगों को उजाले कि परख से आगे लेकर जाती है जो जीवन मे हर मोड को अलग अंदाजों कि तलाश दिखाती है जो जीवन मे हर पल को अलग आशाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर पल को अलग आशाओं कि अहमियत देती है।
हर पल किनारों को अलग इशारों कि तलाश परखने कि आदत जब हो जाती है उस पर दुनिया कई अंदाजों को एहसास कि कोशिश देकर आगे लेकर जाती है जो जीवन मे हर मोड को अलग दिशाओं कि पहचान दिखाती है जो जीवन मे हर पल को अलग जज्बातों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग राहों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर पल को अलग इरादों कि दास्तान देती है।
हर पल किनारों को अलग अंदाजों कि दुनिया आजमाने कि जरुरत जब हो जाती है उस पर दुनिया कई लम्हों को मकसद कि आवाज देकर आगे लेकर जाती है जो जीवन मे हर मोड को अलग धाराओं कि जरुरत दिखाती है जो जीवन मे हर पल को अलग अंदाजों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग तरानों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर पल को अलग अंदाजों कि तलाश देती है।
हर पल किनारों को अलग अदाओं कि पहचान समझने कि कोशिश जब हो जाती है उस पर दुनिया कई इरादों को उजाले कि सुबह देकर आगे लेकर जाती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आवाजों कि दुनिया दिखाती है जो जीवन मे हर पल को अलग एहसासों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग कदमों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर पल को अलग किनारों कि उम्मीद देती है।
हर पल किनारों को अलग आशाओं कि उम्मीद आजमाने कि जरुरत जब हो जाती है उस पर दुनिया कई किनारों को पहचान कि आस देकर आगे लेकर जाती है जो जीवन मे हर मोड को अलग अंदाजों कि उम्मीद दिखाती है जो जीवन मे हर पल को अलग आवाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर पल को अलग दिशाओं कि जरुरत देती है।
हर पल किनारों को अलग अंदाजों कि दुनिया परखने कि अहमियत जब हो जाती है उस पर दुनिया कई लम्हों को मकसद कि आवाज देकर आगे लेकर जाती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं कि तलाश दिखाती है जो जीवन मे हर पल को अलग आशाओं कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग उजालों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर पल को अलग एहसासों कि रोशनी देती है।
हर पल किनारों को अलग राहों कि उम्मीद समझने कि कोशिश जब हो जाती है उस पर दुनिया कई एहसासों को उम्मीद कि दास्तान देकर आगे लेकर जाती है जो जीवन मे हर मोड को अलग इशारों कि पहचान दिखाती है जो जीवन मे हर पल को अलग आवाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग उम्मीदों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर पल को अलग आशाओं कि पहचान देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५१. अंदाजों को इरादों की।

                               अंदाजों को इरादों की। अंदाजों को इरादों की समझ जज्बात दिलाती है इशारों को लम्हों की कहानी तलाश देकर जाती है अ...