Sunday 19 November 2017

कविता. 1790. हर सुबह एक नयी।

                                                      हर सुबह एक नयी।
हर सुबह एक नयी रोशनी है पर आसमान मे उसी किनारे कि कहानी नजर आती है क्यों कि आसमान कि तो वही निशानी है हर सुबह को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो हर पल को अलग दिशाओं कि तसल्ली देती है जो जीवन मे हर सुबह को अलग शुरुआत देती है जो जीवन मे हर बार उसी आसमान को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अदाओं कि दुनिया देती है।
हर सुबह एक नयी दिशा है पर आसमान मे उसी किनारे कि बादलों कि आहट आती है उसी आसमान मे नयी उडान कि चाहत होती है हर रोशनी को अलग दिशाओं कि जरुरत उजाले देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर बार हवाओं कि पुकार को अलग दिशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं कि पहचान देती है।
हर सुबह एक नयी आवाज है पर आसमान मे उसी किनारे कि आवाज बदलाव लेकर आती है हर दिशा को अलग आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग रंगों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि समझ देती है जो जीवन मे हर बार कुदरत कि दास्तान को अलग कदमों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर पल को अलग अंदाजों कि तलाश देती है।
हर सुबह एक नयी कहानी है पर आसमान मे उसी किनारे कि रोशनी पहचान देकर आती है हर दिशा को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर इरादे को अलग इशारों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आवाजों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर बार हवाओं कि पुकार को अलग समझ कि पहचान देती है जो जीवन मे हर पल को अलग दिशाओं कि पहचान देती है।
हर सुबह एक नयी धारा है पर आसमान मे उसी किनारे कि तलाश अहमियत देकर आती है हर दिशा को अलग अदाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर इशारे को अलग राहों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर बार किनारों कि जरुरत को अलग आशाओं कि शुरुआत देती है जो जीवन मे हर पल को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है।
हर सुबह एक नयी परख है पर आसमान मे उसी किनारे कि राह उजाले देकर आती है हर दिशा को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर राह को अलग अंदाजों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर बार हवाओं कि पुकार को अलग उजालों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर पल को अलग धाराओं कि तलाश देती है।
हर सुबह एक नयी उम्मीद है पर आसमान मे उसी किनारे कि रोशनी एहसास देकर आती है हर दिशा को अलग आशाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आवाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर पल को अलग अंदाजों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर पल को अलग अंदाजों कि पहचान को परख देती है।
हर सुबह एक नयी पहचान है पर आसमान मे उसी किनारे कि जरुरत उम्मीद देकर आती है हर दिशा को अलग उजालों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर पल को अलग कोशिश कि परख देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर पल को अलग आशाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर पल को अलग उम्मीदों कि जरुरत रोशनी देती है।
हर सुबह एक नयी परख है पर आसमान मे उसी किनारे कि पहचान इरादे देकर आती है हर दिशा को अलग अदाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर पल को अलग आशाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर पल को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर पल को अलग आशाओं कि तलाश उम्मीद देती है।
हर सुबह एक नयी आस है पर आसमान मे उसी किनारे कि आवाज इशारे देकर आती है हर दिशा को अलग आशाओं कि अहमियत देती है जो जीवन मे हर पल को अलग इशारों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अदाओं कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर पल को अलग इशारों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर पल को अलग आवाजों कि पहचान उजाले देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५३. इशारों को अफसानों संग।

                             इशारों को अफसानों संग। इशारों को अफसानों संग आस तलाश दिलाती है लहरों की आवाज पुकार सुनाती है तरानों को उम्मीदों...