Sunday 19 November 2017

कविता. 1789. हर राह को चुनने कि।

                                                             हर राह को चुनने कि।
हर राह को चुनने कि जरुरत किस्सों को रोशनी देती है जो जीवन मे हर पल को कुछ खास बनाकर आगे बढने कि तसल्ली देती है जो जीवन मे हर सोच को अलग एहसासों कि कहानी को दास्तान अलगसी देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारों कि तलाश हर लम्हे के साथ देती है जो जीवन मे अलग आवाज कि तलाश देती है।
हर राह को चुनने कि अहमियत कदमों को अहमियत देती है जो जीवन मे हर मौके को कुछ अंदाज बनाकर आगे बढने कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर पल को अलग उजालों कि रोशनी उम्मीद अलगसी देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि दुनिया को पहचान अलगसी देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आवाजों कि तलाश देती है जो जीवन मे अलग अंदाज कि दिशा देती है।
हर राह को चुनने कि दास्तान आशाओं को कोशिश देती है जो जीवन मे हर किस्से को कुछ आवाज समझकर आगे बढने कि उजाले देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि दुनिया को दिशा अलगसी देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग इरादों कि दुनिया पहचान अलगसी देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि परख देती है जो जीवन मे अलग किनारों कि दुनिया देती है।
हर राह को चुनने कि जरुरत आवाजों को एहसास देती है जो जीवन मे हर मोड को कुछ अंदाज को उम्मीद दिखाकर आगे बढने कि आस देती है जो जीवन मे हर राह को अलग राहों कि पहचान को उजाले कि शुरुआत अलगसी देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि तलाश अलगसी देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग इरादों कि दुनिया देती है जो जीवन मे अलग राहों कि दास्तान देती है।
हर राह को चुनने कि अहमियत आशाओं को तसल्ली देती है जो जीवन मे हर पल को अलग आशाओं को उजाले दिखाकर आगे बढने कि उम्मीद रंगों से देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग इरादों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग एहसासों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर पल को अलग एहसासों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर पल को अलग आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे अलग इरादों कि पहचान देती है।
हर राह को चुनने कि दुनिया इरादों को उजाले देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग अंदाजों को परख दिखाकर आगे बढने कि पहचान उजालों कि आस से देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग एहसासों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर पल को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर पल को अलग अदाओं कि रोशनी देती है।
हर राह को चुनने कि जरुरत आशाओं को कोशिश देती है जो जीवन मे हर किनारे को अलग दिशाओं को बदलाव दिखाकर आगे बढने कि दुनिया किनारों कि दुनिया इशारे देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आवाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर पल को अलग आशाओं कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर पल को अलग अंदाजों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आवाजों कि दुनिया देती है।
हर राह को चुनने कि अहमियत अंदाजों को परख देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं को कोशिश कि अहमियत आगे बढने कि पुकार कदमों कि जरुरत इरादे देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर राह को अलग अंदाजों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर पल को अलग किनारों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं कि दुनिया देती है।
हर राह को चुनने कि दुनिया अदाओं को उजाले देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों को उजाले कि दुनिया मे आगे बढने कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर पल को अलग आशाओं कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर पल को अलग उजालों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर पल को अलग आवाजों कि राहे देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं को अलग अंदाजों कि रोशनी देती है।
हर राह को चुनने कि आवाज एहसासों को उम्मीद देती है जो जीवन मे हर पल को अलग आशाओं को कोशिश कि परख मे आगे बढने कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आवाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग इरादों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर राह को अलग आशाओं कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर पल को अलग दास्तानों को अलग उजाले कि पहचान देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१४६. सपनों को एहसासों की।

                               सपनों को एहसासों की। सपनों को एहसासों की कहानी कोशिश दिलाती है लहरों को इशारों की समझ सरगम सुनाती है उम्मीदों...