Friday 17 November 2017

कविता. 1786. हवाओं कि पुकार अलग।

                                      ‌  ‌‌‌  ‌              हवाओं कि पुकार अलग।
हवाओं कि पुकार अलग दिशाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर राह को अलग आशाओं कि आवाज देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग किनारों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौसम को अलग एहसास देती है जो जीवन मे हर पल को अलग दिशाओं कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग बदलाव कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर पल को अलग नजारों कि पुकार हर बार देती है।
हवाओं कि पुकार अलग किनारों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर राह को अलग दिशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि शुरुआत देती है जो जीवन मे हर पल को अलग राहों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर पल को अलग दिशाओं कि तलाश हर बार देती है।
हवाओं कि पुकार अलग दास्तानों कि सुबह देती है जो जीवन मे हर राह को अलग किनारों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग धाराओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर पल को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग एहसासों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर पल को अलग धाराओं कि जरुरत हर बार देती है।
हवाओं कि पुकार अलग उजालों को उजाला देती है जो जीवन मे हर राह को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग राहों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर पल को अलग आवाजों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग किनारों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर पल को अलग अंदाजों कि दुनिया हर बार देती है।
हवाओं कि पुकार अलग दिशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर राह को अलग इशारों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग तरानों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग खयालों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर पल को अलग धाराओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर पल को अलग अदाओं कि दुनिया हर बार देती है।
हवाओं कि पुकार अलग दास्तानों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर राह को अलग इरादों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर पल को अलग राहों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग राहों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर पल को अलग आशाओं कि पहचान हर बार देती है।
हवाओं कि पुकार अलग अदाओं कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर राह को अलग दिशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग राहों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग इशारों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर पल को अलग अफसानों कि कहानी देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग अंदाजों कि निशानी देती है जो जीवन मे हर पल को अलग अंदाजों कि दुनिया हर बार देती है।
हवाओं कि पुकार अलग एहसासों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर राह को अलग जज्बातों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आवाजों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर पल को अलग राहों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर पल को अलग आशाओं कि जरुरत हर बार देती है।
हवाओं कि पुकार अलग आशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर राह को अलग आशाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग अंदाजों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अदाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर पल को अलग किनारों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर पल को अलग किस्सों कि पहचान हर बार देती है।
हवाओं कि पुकार अलग दिशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर राह को अलग किनारों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर पल को अलग उजालों कि सुबह देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग एहसासों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर पल को अलग उम्मीदों कि जरुरत हर बार देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५२. अरमानों को दिशाओं की।

                            अरमानों को दिशाओं की। अरमानों को दिशाओं की लहर सपना दिलाती है उजालों को बदलावों की उमंग तलाश सुनाती है अल्फाजों ...