Thursday 16 November 2017

कविता. 1784. हर खयाल को।

                                                       हर खयाल को।
हर खयाल को परख लेने कि जरुरत हर एहसास को अलग आशाओं कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर पल को प्यास देती है जो जीवन मे हर सोच को अलग दिशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर सोच को अलग इरादों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि राह देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारों कि सुबह देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग तलाश देती है।
हर खयाल को समझ लेने कि जरुरत हर किस्से को अलग धाराओं कि कहानी देती है जो जीवन मे हर पल को रोशनी देती है जो जीवन मे हर पल को अलग राहों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अदाओं कि धारा देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग मोड कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आवाज देती है।
हर खयाल को पहचान लेने कि जरुरत हर किनारे को अलग दिशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर पल को उजाले देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग राहों कि दास्तान देती है जो जीवन मे अलग दास्तानों कि सुबह देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग राह कि आवाज देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाज देती है।
हर खयाल को समझ लेने कि जरुरत हर मोड को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर पल को राह देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर किनारे को अलग आवाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे अलग आवाजों कि उम्मीदे देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दास्तान कि पहचान देती है जो जीवन मे हर राह को अलग आस देती है।
हर खयाल को परख लेने कि जरुरत हर मौके को अलग आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को आस देती है जो जीवन मे हर पल को अलग आवाजों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे अलग अदाओं कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आवाज कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर किनारे को अलग तलाश देती है।
हर खयाल को पहचान लेने कि जरुरत हर राह को अलग आवाजों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर मोड को पहचान देती है जो जीवन मे हर राह को अलग उजालों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि तलाश देती है जो जीवन मे अलग उजालों कि राह देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर दास्तानों को अलग पहचान देती है।
हर खयाल को समझ लेने कि जरुरत हर मोड को अलग कदमों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर पल को एहसास देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे अलग किनारों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि अहमियत देती है जो जीवन मे हर इरादे को अलग आवाज देती है।
हर खयाल को परख लेने कि जरुरत हर लम्हे को अलग आशाओं कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मौके को आवाज देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग अंदाजों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दास्तानों कि पहचान देती है जो जीवन मे अलग पुकार कि समझ देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग एहसासों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर इशारे को अलग तलाश देती है।
हर खयाल को पहचान लेने कि जरुरत हर मौके को अलग राहों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मौके को अंदाज देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग नजारों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग इरादों कि जरुरत देती है जो जीवन मे अलग राहों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर पल को हर उम्मीद को अलग जज्बात देती है।
हर खयाल को समझ लेने कि जरुरत हर राह को अलग अंदाजों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर सोच को कदमों कि आस देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग कदमों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मौके पर अलग किनारों कि पहचान देती है जो जीवन मे अलग आवाजों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग इशारों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर पल को हर आशाओं को अलग कदम देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१२४. बदलाव को लहरों की।

                                बदलाव को लहरों की। बदलाव को लहरों की मुस्कान कोशिश सुनाती है दिशाओं को नजारों संग आहट तराना सुनाती है आवाजों...