Thursday 16 November 2017

कविता. 1783. हर चीज को अलग।

                                                         हर चीज को अलग।
हर चीज को अलग आशाओं कि पहचान किनारों के एहसास दिलाती है जो जीवन मे हर मौके को अलग इशारों कि तलाश देकर जाती है जो हर राह को अलग आशाओं कि पुकार दिलाती है जो जीवन मे हर मौके को अलग जज्बातों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि आवाज देती है जो जीवन मे अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मोड को एहसास दिलाती है।
हर चीज को अलग खयालों कि राह कदमों के साथ उम्मीद दिलाती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि दुनिया देकर जाती है जो हर पल को अलग किनारों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग दिशाओं कि सुबह देती है जो जीवन मे अलग इशारों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर पल को अलग किनारों कि तलाश देती है जो जीवन मे अलग अदाओं को रोशनी दिलाती है।
हर चीज को अलग अंदाजों कि दुनिया उजालों के साथ पहचान दिलाती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आवाजों कि जरुरत देकर जाती है जो हर मोड को अलग धाराओं कि कहानी देती है जो जीवन मे हर आवाज को अलग किनारों कि तलाश देती है जो जीवन मे अलग राहों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि तलाश देती है जो जीवन मे अलग अदाओं को तराने दिलाती है।
हर चीज को अलग अदाओं कि तलाश के साथ पुकार उमंग दिलाती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं कि पहचान देकर जाती है जो हर मौके को अलग आवाजों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर पल को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे अलग किनारों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर उजाले को अलग आशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे अलग राहों को सुबह दिलाती है।
हर चीज को अलग आशाओं कि आवाज उम्मीद के साथ उजाले दिलाती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग खयालों कि जरुरत देकर जाती है जो हर मौके को अलग इरादों कि अहमियत देती है जो जीवन मे हर पल को अलग राहों कि दास्तान देती है जो जीवन मे अलग दिशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर रोशनी को अलग धाराओं कि कहानी देती है जो जीवन मे अलग कदमों को पहचान दिलाती है।
हर चीज को अलग अंदाजों कि दुनिया के साथ उम्मीदे इरादे दिलाती है जो जीवन मे हर पल को अलग अंदाजों कि पहचान देकर जाती है जो हर मौके को अलग आशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे पल को अलग मौकों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर दिशाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर अलग अंदाजों को परख दिलाती है।
हर चीज को अलग इरादों कि सोच के साथ उम्मीदे इशारों के किनारे दिलाती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि पहचान देकर जाती है जो हर मौके को अलग अंदाजों कि तलाश को अलग एहसासों कि रोशनी देकर जाती है जो जीवन मे हर सुबह कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग राहों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर अलग आवाजों को एहसास कि सुबह दिलाती है।
हर चीज को अलग दिशाओं कि पहचान परख के साथ इशारे दिलाती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि दुनिया देकर जाती है जो हर मोड को अलग किनारों कि पहचान को अलग धाराओं कि आवाज देती है जो जीवन मे हर किरण कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग धाराओं कि कहानी देती है जो जीवन मे हर अलग अंदाजों को दिशाओं कि जरुरत दिलाती है।
हर चीज को अलग आवाजों कि जरुरत उजाले के साथ रोशनी दिलाती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि पहचान देकर जाती है जो हर लम्हे को अलग आशाओं कि जरुरत को अलग राहों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर मौके कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर अलग बदलावों को जज्बातों कि दास्तान दिलाती है।
हर चीज को अलग अंदाजों कि दुनिया किनारे के साथ समझ दिलाती है जो जीवन मे हर मौके को अलग जज्बातों कि दास्तान देकर जाती है जो हर किस्से को अलग अंदाजों कि पहचान को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके कि आवाज देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग दिशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर अलग अंदाज को उजालों कि आस दिलाती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१४६. सपनों को एहसासों की।

                               सपनों को एहसासों की। सपनों को एहसासों की कहानी कोशिश दिलाती है लहरों को इशारों की समझ सरगम सुनाती है उम्मीदों...